Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़gautam adani enterprises no change schedule issue price of FPO confident of success - Business News India

ना टाइमिंग, ना इश्यू प्राइस बदलेगा, FPO पर अडानी ग्रुप ने यूं किया रिएक्ट

अडानी समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के FPO को शुक्रवार को आवेदन के पहले दिन केवल एक प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला था। यह एफपीओ 31 जनवरी को बंद होगा।

ना टाइमिंग, ना इश्यू प्राइस बदलेगा, FPO पर अडानी ग्रुप ने यूं किया रिएक्ट
Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 28 Jan 2023 10:26 PM
हमें फॉलो करें

गौतम अडानी की अगुवाई वाले समूह ने अपनी फॉलो-अन पब्लिक ऑफर FPO के तहत निर्धारित कीमतों या बिक्री की तारीखों में किसी तरह के बदलाव की संभावना से इनकार कर दिया है। दरअसल, अमेरिकी फाइनेंशियल रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद अडानी एंटरप्राइजेज समेत समूह की सभी कंपनियों के शेयरों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। इस वजह से FPO के इश्यू प्राइस में बदलाव का अनुमान लगाया जा रहा है।

क्या कहा कंपनी ने: समूह के प्रवक्ता ने कहा-अडानी एंटरप्राइजेज का FPO निर्धारित समय और घोषित इश्यू प्राइस के अनुसार चल रहा है। इश्यू प्राइस के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। प्रवक्ता ने आगे कहा कि बैंकरों और निवेशकों सहित हमारे सभी हितधारकों को एफपीओ पर पूरा भरोसा है। हम एफपीओ की सफलता को लेकर बेहद आश्वस्त हैं।

अडानी समूह ने कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट दुर्भावनापूर्ण और फर्जी है और उसके FPO को नाकाम करने के इरादे से लाई गई है। अडानी समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के FPO को शुक्रवार को आवेदन के पहले दिन केवल एक प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला था। यह एफपीओ 31 जनवरी को बंद होगा।

शेयर बाजार बीएसई पर उपलब्ध सूचना के अनुसार अडानी एंटरप्राइजेज के एफपीओ के पहले दिन 4.55 करोड़ शेयर के बदले केवल 4.7 लाख शेयरों के लिए ही बोली आई। कंपनी ने एफपीओ के लिये कीमत दायरा 3,112 से 3,276 रुपये प्रति शेयर रखा हुआ है। हालांकि शुक्रवार को इसका शेयर बीएसई में 2,762.15 रुपये के भाव पर बंद हुआ।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें