Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Gautam adani enterprises FPO what GMP signals after share price crash - Business News India

पहले दिन लड़खड़ाया अडानी ग्रुप का FPO, अब जीरो हुआ GMP, बढ़ी टेंशन!

बीएसई पर उपलब्ध सूचना के अनुसार अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के एफपीओ के पहले दिन 4.55 करोड़ शेयर के बदले केवल 4.7 लाख शेयरों के लिए ही बोली आई।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 28 Jan 2023 01:20 PM
हमें फॉलो करें

गौतम अडानी समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के फॉलो-अन पब्लिक ऑफर (FPO) को पहले दिन सुस्त रिस्पॉन्स मिला। पहले दिन की गिरावट के बीच अब ग्रे मार्केट के संकेत ने भी टेंशन बढ़ा दी है। आइए जानते हैं, ग्रे मार्केट में अडानी एंटरप्राइजेज के FPO का क्या हाल है।

क्या है जीएमपी:  ग्रे मार्केट यानी जीएमपी का मिजाज अडानी एंटरप्राइजेज और इसके प्रमोटर्स के लिए उत्साहजनक नहीं है। शनिवार को अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ का जीएमपी शून्य है। आपको बता दें कि अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर प्राइस 2762.15 रुपये है। यह शुक्रवार को 627.70 रुपये या 18.52% लुढ़क कर बंद हुआ। अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ के ऊपरी प्राइस बैंड से तुलना करें तो 16 प्रतिशत कम है।

बता दें कि आवेदन के पहले दिन एफपीओ केवल 1 प्रतिशत सब्सक्राइब हुआ। बीएसई पर उपलब्ध सूचना के अनुसार अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के एफपीओ के पहले दिन 4.55 करोड़ शेयर के बदले केवल 4.7 लाख शेयरों के लिए ही बोली आई। कंपनी ने एफपीओ के लिए प्राइस बैंड: 3112 से 3276 रुपये प्रति शेयर रखा हुआ है। 

रिटेल निवेशकों ने 4 लाख शेयरों के लिए आवेदन किए जबकि उनके लिए 2.29 करोड़ शेयर आरक्षित हैं। वहीं पात्र संस्थागत खरीदारों की श्रेणी में 1.28 करोड़ शेयर के मुकाबले केवल 2,656 शेयर के लिए बोली आई। गैर-संस्थागत निवेशकों ने 60,456 शेयर के लिये बोली लगायी जबकि पेशकश 96.16 लाख शेयर की है। कंपनी का एफपीओ 31 जनवरी को बंद होगा। इसके पहले अडानी एंटरप्राइजेज ने एंकर यानी बड़े निवेशकों से 5,985 करोड़ रुपये जुटाए थे। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें