Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Gautam Adani achieved another milestone trailing Warren Buffett in Billionaire list - Business News India

गौतम अडानी ने हासिल किया एक और मुकाम, वॉरेन बफेट को किया पीछे, जुकरबर्ग 17वें स्थान पर लुढ़के

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में वॉरेन बफेट को पछाड़कर अब 5वें स्थान पर पहुंच गए है। वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भी अब 8वें पोजीशन पर हैं।

Drigraj Madheshia दृगराज मद्धेशिया, नई दिल्लीMon, 25 April 2022 08:57 AM
हमें फॉलो करें

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने नेटवर्थ के मामले में दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में अब 5वें स्थान पर  पहुंंच गए हैं। उन्होंने इन्वेस्टमेंट गुरु वॉरेन बफेट को पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया है। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स की ताजा रैंकिंग के मुताबिक अडानी 123.2 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ 5वें और वॉरेन बफेट 121.7 अरब डॉलर के साथ छठे स्थान पर हैं। वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 104.2 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 9वें से 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

वहीं, ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में अडानी 119 अरब डॉलर के साथ छठे और अंबानी 102 अरब डॉलर के साथ 9वें स्थान पर हैं। इस साल अब तक अंबानी-अडानी की संपत्ति में कुल 55.2 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

वहीं, एलन मस्क को 11.5 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है, इसके बावजूद वह पहले स्थान पर काबिज हैं। कभी टॉप-10 अरबपतियों में शुमार फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को  सबसे ज्यादा इस साल 57.3 अरब डॉलर की चपत लगी है। अब वह 68.2 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 17वें स्थान पर हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें