ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessGandhar Oil Refinery ipo opne from today check gmp and price band here

गांधार रिफाइनरी आईपीओ आज से खुला, ग्रे मार्केट में कंपनी ने मचाया गदर, यहां जानें हर एक बात

Gandhar Oil Refinery का आईपीओ आज से ओपन हो गया है। निवेशकों के पास इस आईपीओ (IPO News) पर दांव लगाने के लिए 24 नवंबर 2023 तक का मौका रहेगा। ग्रे मार्केट में कंपनी ने गदर मचा कर रखा है।

गांधार रिफाइनरी आईपीओ आज से खुला, ग्रे मार्केट में कंपनी ने मचाया गदर, यहां जानें हर एक बात
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 09:13 AM
ऐप पर पढ़ें

Gandhar Oil Refinery IPO: गांधार रिफाइनरी लिमिटेड का आईपीओ आज से ओपन हो गया है। निवेशकों के पास इस आईपीओ पर दांव लगाने के लिए 24 नवंबर 2023 तक का मौका रहेगा। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 160 रुपये प्रति शेयर से 169 रुपये प्रति शेयर तय किया है। वहीं, आईपीओ का साइज 500.69 करोड़ रुपये का है। कंपनी ने एंकर निवेशकों के जरिए 150 करोड़ रुपये जुटाए हैं। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस आईपीओ के विषय में - 

क्या है लॉट साइज

कंपनी ने अपने एक लॉट में 88 शेयर रखे हैं। जिस वजह से किसी भी निवेशक को कम से कम 14,872 रुपये का दांव लगाना पड़ेगा। कंपनी की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 27 नवंबर 2023 को किया जा सकता है। बता दें, गांधार रिफाइनरी लिमिटेड के आईपीओ के शेयरों का अलॉटमेंट 27 नवंबर 2023 को किया जाएगा। वहीं, लिस्टिंग 29 नवंबर 2023 को संभव है। 

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ पर दांव लगाने जा रहे हैं, रुकिए, जानें एक्सपर्ट रुझान 

क्या है जीएमपी? (Gandhar Oil Refinery GMP)

गांधार रिफाइनरी लिमिटेड के आईपीओ का जीएमपी आज 76 रुपये प्रति शेयर है। यानी कंपनी लिस्टिंग के दिन 44.97 प्रतिशत का फायदा निवेशकों को दे सकती है। बता दें, ग्रे मार्केट के ट्रेंड बता रहे हैं कि कंपनी की लिस्टिंग 245 रुपये के लेवल पर हो सकती है।

क्या है कह रहे हैं एक्सपर्ट? 

केजरीवाल रिसर्च के संस्थापक अरुण केजरीवाल कहते हैं, “कंपनी देश के सबसे बड़ी व्हाइट ऑयल्स प्रोड्यूस करने वाली संस्था है। पिछले वित्त वर्ष कंपनी का कुल रेवन्यू 4000 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी अपने प्रोडक्ट्स को पर्सनल केयर, हेल्थकेयर इंडस्ट्री और परफॉर्मेंस ऑयल को देती है।” 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें