Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़GameStop share soars 53 percent in a single day after gain 2 years profit - Business News India

एक ही दिन में 53% चढ़ गया यह शेयर, दो साल में पहली बार हुआ कंपनी को मुनाफा

कंपनी ने कहा कि तीसरी तिमाही में पिछली दो अवधियों के लिए घाटा घटकर 31 सेंट प्रति शेयर हो गया। वीडियो गेम खुदरा विक्रेताओं के लिए छुट्टियों का सीजन ऐतिहासिक रूप से सबसे अच्छी तिमाही है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 22 March 2023 08:56 PM
हमें फॉलो करें

मीम्स शेयर गेमस्टॉप (GameStop) में आज आश्चर्यजनक तेजी रही। कंपनी के शेयर अमेरिकी मार्केट में शुरुआती कारोबार में ही 53% तक चढ़ गए। GameStop के शेयरों में यह तेजी कंपनी की रिकॉर्डतोड़ कमाई है। दरअसल, फिजिकल वीडियो गेम कंपनी जानकारी दी है कि चौथी तिमाही में दो साल में अधिक फायदा हुआ है। 

कंपनी का नुकसान घटा
कंपनी ने कहा कि तीसरी तिमाही में पिछली दो अवधियों के लिए घाटा घटकर 31 सेंट प्रति शेयर हो गया। वीडियो गेम खुदरा विक्रेताओं के लिए छुट्टियों का सीजन ऐतिहासिक रूप से सबसे अच्छी तिमाही है। लेकिन GameStop के कंसोल, एक्सेसरी और वीडियो गेम की बिक्री 2022 में हुई। GameStop के वित्तीय वर्ष 2022 की पहली तीन तिमाहियों के दौरान हार्डवेयर और एक्सेसरी की बिक्री में औसतन 4.3% की गिरावट आई। हालांकि, GameStop का  रेवेन्यू  गिर गया। कंपनी को अलग-अलग सेगमेंट से 48.2 डॉलर मिलियन का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा कई तरह के खर्चों में कटौती के बाद आया है। इसमें कुछ स्टोर बंद करने से लेकर कर्मचारियों की छंटनी तक शामिल हैं।    

शेयरों का हाल
बता दें कि GameStop का स्टॉक महामारी के दौरान अप्रैल 2020 में 65 सेंट था। जनवरी 2021 तक यह $120 से अधिक हो गया था। GameStop के शेयर इस साल 4% नीचे हैं। GameStop के सीईओ मैथ्यू फर्लांग ने मंगलवार देर रात एक पोस्ट-अर्निंग कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान कहा कि महंगाई, बढ़ती ब्याज दरें और फिजिकल मैक्रो हेडविंड ने लागत में कटौती को मजबूर कर दिया था। फर्लांग ने कहा, "हम उन कैटेगरी में आक्रामक रूप से आगे बढ़ेंगे जहां हम अपने ग्राहकों को लगातार खुश कर सकते हैं।" 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें