Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Future retail insolvency creditors invite fresh bids ambani adani was in race detail - Business News India

दिवालिया कंपनी को नहीं मिला खरीदार, अंबानी-अडानी ने दिखाई थी दिलचस्पी, अब बना ये प्लान

नये आमंत्रित रुचि पत्र के तहत कर्जदाताओं की समिति ने दो विकल्प दिये हैं। पहले विकल्प के तहत, संभावित आवेदनकर्ता पूरी कंपनी के लिये बोली लगा सकते हैं।

Deepak Kumar एजेंसी, नई दिल्लीFri, 24 March 2023 12:00 AM
हमें फॉलो करें

फ्यूचर ग्रुप की दिग्गज कंपनी फ्यूचर रिटेल के कर्जदाताओं ने अब नये सिरे से रुचि पत्र आमंत्रित किये हैं। इसमें संभावित खरीदार कर्ज में डूबी पूरी कंपनी के लिये या फिर इकाइयों में बंटे उसके कारोबार के लिये बोली लगा सकते हैं।

बता दें कि मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज और गौतम अडानी समूह की अलग-अलग ज्वाइंट वेंचर्स जैसे 11 बोलीदाताओं ने खरीदारी में दिलचस्पी दिखाई थी। हालांकि, फ्यूचर रिटेल लिमिटेड 20 फरवरी, 2023 तक कोई बोली प्राप्त करने में विफल रही। कंपनी के खिलाफ दिवाला समाधान प्रक्रिया 20 जुलाई, 2022 को शुरू की गयी थी और बोली जमा करने के लिये दो बार समयसीमा बढ़ायी गई।

समाधान योजना के तहत बोली जमा करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर, 2022 थी। इसे बाद में बढ़ाकर 16 जनवरी, 2023 किया गया और बाद में 20 फरवरी, 2023 किया गया। 

अब खरीदार को रिझाने की कोशिश:  अब कर्जदाताओं की समिति (सीओसी) ने कंपनी के कारोबार को पांच क्लस्टर में बांटा है। इसमें एक विकल्प के तहत बोलीदाता एक क्लस्टर या एक से अधिक क्लस्टर के लिये बोली लगा सकते हैं। नये सिरे से रुचि पत्र जमा करने की अंतिम तिथि सात अप्रैल, 2023 है। 

नये आमंत्रित रुचि पत्र के तहत कर्जदाताओं की समिति ने दो विकल्प दिये हैं। पहले विकल्प के तहत, संभावित आवेदनकर्ता पूरी कंपनी के लिये बोली लगा सकते हैं। इसमें अनुषंगी इकाइयों में उसकी हिस्सेदारी भी शामिल है। वहीं दूसरे विकल्प के तहत बोलीदाता संपत्ति की एक इकाई या कुछ इकाइयों के लिये बोली लगा सकते हैं। कंपनी की संपत्तियों यानी कारोबार को पांच क्लस्टर में बांटा गया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें