Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़future consumer share huge down 98 percent at 2 rupees now continuously hits 5 percent upper circuit - Business News India

98% टूटकर ₹2 पर आया यह शेयर, अब लगातार बढ़ रहा भाव, 2 दिन से अपर सर्किट

फ्यूचर ग्रुप (Future group) की रिटेल कंपनी फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड (FCL) के शेयर में मंगलवार को अपर सर्किट लग गया। यह लगातार दूसरा दिन है जब कंपनी के शेयर में अपर सर्किट लगा है।

98% टूटकर ₹2 पर आया यह शेयर, अब लगातार बढ़ रहा भाव, 2 दिन से अपर सर्किट
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 16 May 2023 10:08 AM
हमें फॉलो करें

Future Group Stock: फ्यूचर ग्रुप (Future group) की रिटेल कंपनी फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड (FCL) के शेयर में मंगलवार को अपर सर्किट लग गया। यह लगातार दूसरा दिन है जब कंपनी के शेयर में अपर सर्किट लगा है। सोमवार के बाद मंगलवार को भी ट्रेडिंग के दौरान शेयर में करीब 5 प्रतिशत की तेजी रही और इसकी कीमत 1.14 रुपये पर आ गई। बीते 3 अप्रैल को शेयर ने 52 हफ्ते का लो लेवल टच किया। इस शेयर ने जून 2022 में 2.53 रुपये के 52 वीक हाई को टच किया था।

5 साल में 98% टूटा शेयर
बीते कुछ साल से फ्यूचर कंज्यूमर के शेयर में लगातार गिरावट आई है। सिर्फ 5 साल की अवधि में यह शेयर 98% टूट चुका है। मई 2018 में शेयर की कीमत 58 रुपये पर थी, जो अब टूटकर 2 रुपये से भी कम पर है। तीन साल की अवधि में इस शेयर ने निवेशकों को करीब 86% का निगेटिव रिटर्न दिया है। दो साल में यह शेयर 83% और एक साल में यह 51%  का नुकसान दे चुका है।

एक महीने से तेजी
पिछले एक महीने से फ्यूचर कंज्यूमर का शेयर पॉजिटिव रिटर्न दे रहा है। इस अवधि में शेयर ने करीब 73% का रिटर्न दिया है। इसी दौरान बीएसई सेंसेक्स भी करीब 3 प्रतिशत चढ़ा है। इस हफ्ते भी शेयर में तेजी है। बता दें कि कंपनी के फॉरेंसिक ऑडिट की शुरुआत हो गई है। हाल ही में फ्यूचर कंज्यूमर ने बीएसई को बताया कि कंपनी के लेंडर भारतीय स्टेट बैंक (लीड बैंक) ने जीडी आप्टे एंड कंपनी को फॉरेंसिक ऑडिट करने के लिए नियुक्त किया है। इसके तहत विशिष्ट लेनदेन और कंपनी के अकाउंट की जानकारी ली जाएगी।

फ्यूचर कंज्यूमर की शेयरहोल्डिंग
फ्यूचर कंज्यूमर के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक प्रमोटर की हिस्सेदारी मार्च तिमाही में 3.49% की थी। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डिंग 95.98% की है। कंपनी का रेवेन्यू दिसंबर तिमाही में 8.30 करोड़ रुपये था। वहीं, नेट लॉस 135.01 करोड़ रुपये का रहा। कंपनी के मार्च तिमाही के नतीजों का इंतजार है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें