Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Future Consumer defaults on payment of Rs 133 cr towards debentures share huge crash from 76 rupees to 1 rupees - Business News India

₹76 से टूटकर ₹1 पर आया यह शेयर, बढ़ रहा कंपनी पर संकट, निवेशक कंगाल

फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड (FCL) सीडीसी इमर्जिंग मार्केट्स को कंपनी द्वारा जारी गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (NCD) के मूलधन और ब्याज के रूप में 132.97 करोड़ रुपये का भुगतान करने में चूक गई है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 07:13 PM
हमें फॉलो करें

Future Consumer share: फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड (FCL) सीडीसी इमर्जिंग मार्केट्स को कंपनी द्वारा जारी गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (NCD) के मूलधन और ब्याज के रूप में 132.97 करोड़ रुपये का भुगतान करने में चूक गई है। कर्ज में डूबी फ्यूचर समूह की रोजमर्रा के उत्पाद बनाने वाली इकाई ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि एफसीएल ने 32.97 करोड़ रुपये की ब्याज राशि और 100 करोड़ रुपये की मूल राशि के भुगतान में चूक की थी। बता दें कि फ्यूचर कंज्यूमर के शेयरों में आज सोमवार को 2% तक गिरकर 1.02 रुपये पर बंद हुए हैं। कंपनी के शेयरों में लंबी अवधि में अब तक 99% तक की गिरावट आ चुकी है। 

कंपनी ने क्या कहा?
कंपनी ने कहा,'' वह सीडीसी इमर्जिंग मार्केट्स लिमिटेड को कंपनी द्वारा जारी गैर-सूचीबद्ध गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर पर देय मूलधन और ब्याज के भुगतान के प्रति अपने दायित्वों को पूरा करने में असमर्थ रही है।'' यह चूक 15 फरवरी, 2024 को हुई। फ्यूचर कंज्यूमर ने मूलधन और ब्याज राशि के भुगतान के लिए मोहलत मांगी है। इसमें प्रति वर्ष 11.07 प्रतिशत की कूपन दर के साथ सात साल की अवधि के लिए 200 करोड़ रुपये का एनसीडी थी। यह आवंटन की तारीख 15 फरवरी, 2018 से लागू था। एफसीएल, किशोर बियाणी की अगुवाई वाले फ्यूचर समूह का हिस्सा है। 

कंपनी के शेयरों का हाल
फ्यूचर कंज्यूमर के शेयर आज सोमवार को 1.02 रुपये पर बंद हुए हैं। इस साल अब तक यह शेयर 18% तक चढ़ा है। वहीं, पिछले छह महीने में इस शेयर में 27% तक की तेजी आई है। हालांकि, लंबी अवधि में यह शेयर 99% तक टूट चुका है। 22 दिसंबर 2017 में इस शेयर की कीमत 76.20 रुपये थी। इसका मार्केट कैप 203.70 करोड़ रुपये आ गया है। 

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस और एक्सपर्ट की राय के बारे में जानकारी दी गई है। निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें