ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessFsn nykaa q2 result posted 50 percent net profit share surges 5 percent today Business News India

50% बढ़ गया इस कंपनी का प्रॉफिट, शेयरों पर टूट पड़े निवेशक, 2021 में आया था IPO

Nykaa Q2 Results: नायका ने सितंबर में समाप्त तिमाही के लिए अपने नतीजे जारी कर दिए हैं। सितंबर तिमाही में कंपनी के नेट प्रॉफिट में 50% की बढ़ोतरी हुई है।

50% बढ़ गया इस कंपनी का प्रॉफिट, शेयरों पर टूट पड़े निवेशक, 2021 में आया था IPO
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 Nov 2023 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

Nykaa Q2 Results: नायका ने सितंबर में समाप्त तिमाही के लिए अपने नतीजे जारी कर दिए हैं। सितंबर तिमाही में कंपनी के नेट प्रॉफिट में 50% की बढ़ोतरी हुई है। इसी के साथ कंपनी का नेट प्रॉफिट 7.8 करोड़ रुपये हो गया। यह एक साल पहले की अवधि में यह 5.1 करोड़ रुपये था। इस साल त्योहारी सीज़न में देरी होने के बावजूद, पिछले साल सितंबर में शुरू होने की तुलना में अक्टूबर में आने के बावजूद स्वस्थ राजस्व वृद्धि हुई। कंपनी के शेयरों में आज सोमवार 5% तक की तेजी देखने को मिली थी। बता दें कि कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग नवंबर, 2021 में हुई थी।

कंपनी ने क्या कहा
कंपनी ने समीक्षाधीन तिमाही में सालाना आधार पर 32% की वृद्धि के साथ 80.6 करोड़ रुपये की EBITDA वृद्धि दर्ज की है। इसी अवधि में EBITDA मार्जिन 38 आधार अंक बढ़कर 5.4% हो गया। BPC सेगमेंट में GMV साल-दर-साल 23% बढ़ा। कंपनी ने कहा, "कई घरेलू ब्रांडों के प्रसार के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों की बढ़ती संख्या के कारण भारत को प्राथमिकता वाला बाजार बनाने के कारण इस श्रेणी में छूट बढ़ गई है।" 

 इस दिग्गज कंपनी ने किया डिफाल्ट, निवेशकों में हाहाकार, लगा लोअर सर्किट, ₹16 पर आया भाव

तिमाही में लॉन्च किए गए 13 नए स्टोरों के साथ भौतिक खुदरा व्यापार का विस्तार जारी रहा, सितंबर 2023 तक कुल 165 स्टोर हो गए। खुदरा व्यापार अब कुल बीपीसी जीएमवी का 8% है। फैशन व्यवसाय में परिचालन से समेकित राजस्व 130 करोड़ रुपये था, जो साल-दर-साल 28% की वृद्धि दर्शाता है। नायका ने कहा कि लाभप्रदता में सुधार के साथ उसका फैशन कारोबार लगातार बढ़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें