ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस1 सितंबर से सबका माफ होगा बिजली का बिल, फेक है यह खबर, झांसे में न आएं

1 सितंबर से सबका माफ होगा बिजली का बिल, फेक है यह खबर, झांसे में न आएं

कुछ दिनों से  यूट्यूब  पर एक विडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि सरकार 1 सितंबर से बिजली बिल माफी योजना 2020 ला रही है। इस वायरल वीडियो के मुताबिक इस योजना के तहत सितंबर से...

1 सितंबर से सबका माफ होगा बिजली का बिल, फेक है यह खबर, झांसे में न आएं
Drigraj Madheshiaएजेंसी,नई दिल्लीFri, 28 Aug 2020 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

कुछ दिनों से  यूट्यूब  पर एक विडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि सरकार 1 सितंबर से बिजली बिल माफी योजना 2020 ला रही है। इस वायरल वीडियो के मुताबिक इस योजना के तहत सितंबर से पूरे देश में सबका बिजली बिल माफ होगा। आपको बता दें इस खबर के झांसे में न आएं और अपना बिजली बिल समय पर जमा करें ताकि आपको कोई दिक्कत न हो।  PIB के Fact Check के मुताबिक यह दावा फर्जी है। केंद्र या किसी भी राज्य सरकार  द्वारा ऐसी किसी योजना की घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें: दिसंबर तक स्कूल न खुलने की खबर फर्जी, केंद्र सरकार ने नहीं लिया ऐसा कोई फैसला: पीआईबी

PIB Fact Check का कहना है कि फर्जी वीडियो में किया जा रहा दावा बिल्कुल गलत है। सरकार ने ये साफ किया है की वो ऐसी कोई योजना नहीं लाने वाली हैप् पीआईबी ने लोगों को आगाह करते हुए इस तरह की झूठी खबरों से सावधान रहने को कहा है।

 


यह भी पढ़ें: MP ऊर्जा मंत्री की भाभी का सात महीने में आया 1 करोड़ का बिल, कंपनी ने काट दिया बिजली कनेक्शन

अगर आपको कोई सूचना लगे फर्जी तो करें शिकायत

 कोई भी व्यक्ति PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या URL वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail.com पर मेल कर सकता है। बता दें पीआईबी फैक्ट चेक  केंद्र सरकार की पॉलिसी/स्कीम्स/विभाग/मंत्रालयों को लेकर गलत सूचना को फैलने से रोकने के लिए काम करता है। सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या झूठ, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है। 
 

epaper