Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Fraud in the name of oil marketing companies to make LPG distributor if you have applied then read what Indian Oil says - Business News India

एलपीजी वितरक बनाने के लिए ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के नाम पर फर्जीवाड़ा, अगर आपने किया है आवेदन तो पढ़ें क्या कहती है इंडियन ऑयल

अगर आप एलपीजी वितरक बनना चाहते हैं तो पहले इंडेन, भारत गैस या एचपी गैस की आधिकारिक वेबसाइट से पता कर लें। क्योंकि कुछ धोखेबाज इन कंपनियों का लोगो लगाकर  प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत...

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 July 2021 02:27 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप एलपीजी वितरक बनना चाहते हैं तो पहले इंडेन, भारत गैस या एचपी गैस की आधिकारिक वेबसाइट से पता कर लें। क्योंकि कुछ धोखेबाज इन कंपनियों का लोगो लगाकर  प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी वितरकों की नियुक्ति के लिए ऑफर दे रहे हैं।

इंडियन ऑयल ने कहा है," यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ बेईमान एजेंसियां/व्यक्ति धोखाधड़ी से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना या तत्कालीन राजीव गांधी ग्रामीण एलपीजी वितरक योजना (आरजीजीएलवी) योजना के तहत एलपीजी वितरकों की नियुक्ति के लिए झूठे व्यावसायिक अवसर प्रदान कर रहे हैं, वह भी सार्वजनिक क्षेत्र की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के नाम पर।"

कुछ मामलों में यह बताया गया है कि धोखाधड़ी करने वाली वेबसाइट www.ujjwaladealer.com, www.lpgvitarakchayan.org, www.ujjwalalpgvitarak.org उनके पंजीकृत कार्यालय को उज्ज्वला अपार्टमेंट एमजी रोड कांदिवली पश्चिम मुंबई महाराष्ट्र 400067 के रूप में संदर्भित कर रही है। एक ईमेल आईडी से भेजा जा रहा है: info@ujjwaladealer.com। हो सकता है कि ये फर्जी एजेंसियां/ईमेल टेलीफोनिक साक्षात्कार आयोजित कर रहे हों, संभावित उम्मीदवारों से पैसे का दावा कर रहे हों और उनके खाते में कुछ राशि जमा करने की सलाह दे रहे हों।

— Indian Oil Corp Ltd (@IndianOilcl) July 20, 2021

 

प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना (पीएमयूवाई) योजना विशेष रूप से योजना के लिए अलग एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप खोलने की ऐलान नहीं करती है। फर्जी वेबसाइट में उल्लिखित “प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और/या राजीव गांधी एलपीजी वितरण योजना ग्रामीण क्षेत्रों (आरजीजीएलवी) योजना और/या पीएमयूडीवाई” के नाम पर विज्ञापन किसी भी योजना या किसी एलपीजी वितरक की नियुक्ति से संबंधित नहीं हैं।

 कंपनी ने आगे कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के लोगों द्वारा संचालित वेबसाइट, एमओपी एंड एनजी पीएमयूवाई लोगो और माननीय प्रधान मंत्री की तस्वीर, वेबसाइट पर सार्वजनिक क्षेत्र की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के उत्पाद लोगो के साथ नकली, दुर्भावनापूर्ण है और इसका उद्देश्य भोले-भाले लोगों को धोखा देना है।

ऐसे होता है एलपीजी वितरक का चयन

कृपया ध्यान दें कि एलपीजी वितरण के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों द्वारा एलपीजी वितरकों की नियुक्ति देश भर में एक चयन प्रक्रिया के माध्यम से की जाती है जिसमें प्रमुख समाचार पत्रों में प्रकाशित विस्तृत विज्ञापन, जनता की इंटरनेट साइट पर होस्टिंग क्षेत्र की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां और सभी पात्र आवेदकों में से ड्रा का आयोजन करना।

चयन/नियुक्ति के लिए अलग से कोई एजेंसी नहीं

सार्वजनिक क्षेत्र की किसी भी ऑयल मार्केटिंग कंपनी ने देश भर में एलपीजी वितरकों के चयन/नियुक्ति के लिए अपनी ओर से किसी एजेंसी/व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया है, न ही उन्होंने चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में किसी भी उम्मीदवार से किसी भी तरह के पैसे मांगने के लिए किसी एजेंसी/व्यक्ति को अधिकृत किया है। इंडियन ऑयन ने लोगों को अगाह करते हुए कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां व्यक्तियों द्वारा किसी व्यक्ति या व्यक्तियों के समूह/एजेंसियों/कंपनियों को सार्वजनिक क्षेत्र की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाली कथित रूप से भुगतान की गई राशि के लिए किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होंगी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें