Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Former Air Force chief Dhanoa became independent director of Hero MotoCorp

पूर्व वायुसेना अध्यक्ष बीएस धनोआ अब नई भूमिका में,  हीरो मोटोकॉर्प के स्वतंत्र निदेशक बने

देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने पूर्व वायुसेनाध्यक्ष बी एस धनोआ को कंपनी के निदेशक मंडल में गैर-कार्यकारी और स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से की गई है।...

Drigraj Madheshia एजेंसी, नई दिल्लीThu, 1 Oct 2020 02:53 PM
हमें फॉलो करें

देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने पूर्व वायुसेनाध्यक्ष बी एस धनोआ को कंपनी के निदेशक मंडल में गैर-कार्यकारी और स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से की गई है। धनोआ एक जनवरी, 2017 से 30 सितंबर, 2019 तक वायुसेना प्रमुख थे।   हीरो मोटोकॉर्प ने बयान में कहा कि इसके अलावा संजय भान को वैश्विक कारोबार का प्रमुख नियुक्त किया गया है। कंपनी ने कहा कि भान की नियुक्ति अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेजी से विस्तार और एकीकरण के लिए की गई है। 

भान इससे पहले तीन दशक से अधिक से कंपनी में बिक्री, बिक्री बाद सेवा, विपणन और कलपुर्जा कारोबार क्षेत्रों में काम कर चुके हैं। कंपनी ने इसके अलावा कुछ अन्य बदलाव भी किए हैं। कंपनी के रणनीति, वैश्विक कारोबार और इमर्जिंग मोबिलिटी कारोबार इकाई (ईएमबीयू) के पूर्व प्रमुख रजत भार्गव को चेयरमैन तथा मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) कार्यालय में नवसृजित पद चीफ ऑफ स्टाफ नियुक्त किया गया है। इसके अलावा मालो ली मैसन को रणनीति प्रमुख नियुक्त किया गया है। अभी वह वैश्विक उत्पाद योजना प्रमुख थे। 

इसके अलावा तीन संयंत्रों और वैश्विक कलपुर्जा केंद्र के प्रमुख रवि पिसिपति को संयंत्र परिचालन प्रमुख नियुक्त किया गया है। गुरुग्राम संयंत्र के प्रमुख महेश काइकिनी को मुख्य गुणवत्ता अधिकारी नियुक्त किया गया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें