Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Foreign investors invested in this stock which jumped 2200 percent

2200% की छलांग लगाने वाले इस शेयर पर विदेशी निवेशक मेहरबान, स्टॉक की हुई ताबड़तोड़ खरीदारी 

शेयर बाजार में इस साल जिन कुछ कंपनियों के शेयरों ने ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है उसमें लैंसर कंटेनर लाइंस के शेयर एक हैं। निवशकों को मालामाल करने वाले इस कंपनी पर विदेशी निवेशक भी मेहरबान हैं।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीTue, 4 Oct 2022 08:03 AM
हमें फॉलो करें

शेयर बाजार (stock market) में इस साल जिन कुछ कंपनियों के शेयरों ने ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है उसमें लैंसर कंटेनर लाइंस ( Lancer Container Lines Ltd) के शेयर एक हैं। निवशकों को मालामाल करने वाले इस कंपनी पर विदेशी निवेशक भी मेहरबान हैं। यही वजह है कि कंपनी में विदेशी निवेशकों ने अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर दोगुनी कर दी है। आइए विस्तार से जानते हैं इस कंपनी के प्रदर्शन के विषय में - 

बीते एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 20 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। जिसके बाद कंपनी के शेयर का भाव 268 रुपये के लेवल से 323 रुपये के लेवल पर जा पहुंचा है। वहीं, 6 महीने पहले जिस किसी ने इस कंपनी पर दांव लगाया होगा उसका रिटर्न अब 95 प्रतिशत तक बढ़ गया होगा। यानी एक शेयर की कीमत 164 रुपये से बढ़कर 323 रुपये के लेवल पर पहुंच गई। वहीं, साल 2022 में जब ढेर सारी कंपनियों ने शेयर बाजार में निराश किया है तब इस कंपनी के शेयरों की कीमतों 80 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है।

एक साल पहले जिस किसी ने लैंसर के स्टॉक पर भरोसा जताया होगा उसका रिटर्न 180 प्रतिशत तक बढ़ गया होगा। 5 साल पहले कंपनी के एक शेयर की कीमत महज 14 रुपये थी। वहां से इस स्टॉक ने 323 रुपये तक की छलांग लगाई है। यानी पोजीशनल निवेशकों को इस कंपनी ने 5 साल में 2200 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 

विदेशी निवेशक मेहरबान 

इस स्टॉक पर विदेशी निवेशक काफी मेहरबान नजर आ रहे हैं। अप्रैल से जून 2022 तक कंपनी में विदेशी निवेशकों ने अपनी हिस्सेदारी 6.63 प्रतिशत से बढ़ाकर 13.60 प्रतिशत तक कर दिया है। यानी चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान विदेशी निवेशकों ने अपनी हिस्सेदारी दोगुनी की है। जिसमें Elara India Opportunities Fund के पास 1.67 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें