DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ford जल्द लाएगी कॉम्पैक्ट SUV, Hyundai क्रेटा को देगी टक्कर

अभी फोर्ड (Ford) के पास ऐसी एसयूवी (SUV) का अभाव है, जिसे वह ईकोस्पोर्ट और एंडेवर के बीच पोजिशन कर सके। कंपनी इस कमी को जल्द पूरा कर सकती है। फोर्ड अगले साल 2020 तक मिड साइज एसयूवी लेकर आएगी। इसका मुकाबला जीप कंपास से होगा। 

नई एसयूवी को दिया 'बीएक्स745' कोडनेम
ऐसा माना जा रहा है कि 2022 तक कंपनी हुंडई क्रेटा को टक्कर देने के लिहाज से एक कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करेगी। यह दोनों एसयूवी फोर्ड और महिंद्रा के आपसी सहयोग से तैयार की जाएगी। cardekho.com के मुताबिक कंपनी ने इस अपकमिंग एसयूवी को 'बीएक्स745' कोडनेम दिया है। 

ये होंगे फीचर्स
बीएक्स745 में महिंद्रा का चेसिस और इंजन देखने को मिलेगा। इस गाड़ी को सैंग्यॉन्ग टिवोली जैसे ही किसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है। इस प्लेटफॉर्म पर महिंद्रा एक्सयूवी300 को भी तैयार किया जा चुका है। कार में महिंद्रा मराजो वाले 1.5-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन दिया जा सकता है। महिंद्रा 2020 तक मराजो को 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन में भी पेश कर सकती है। ऐसे में संभावना है कि बीएक्स745 में भी इस पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। 

प्रोडक्शन नाम दिया जाना है बाकी..
फोर्ड द्वारा बीएक्स745 को एक प्रोडक्शन नाम दिया जाना बाकि है। संभावना है कि इसे ईकोस्पोर्ट नाम से उतारा जा सकता है क्योंकि ईकोस्पोर्ट का टॉप मॉडल कीमत के लिहाज़ से हुंडई क्रेटा के कुछ वेरिएंट को चुनौती देता है। दूसरी तरफ, भारत में ईकोस्पोर्ट काफी लोकप्रिय भी है। ऐसे में फोर्ड इस नाम का उपयोग बीएक्स745 के लिए कर सकती है। हालांकि, इसके साथ ही कंपनी एक और नई एसयूवी भी तैयार कर रही है, जो सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में ईकोस्पोर्ट की जगह लेगी। 

जल्द आने वाली है नई Mahindra Balero, पहले से ज्यादा होगी बेहतर और सुरक्षित

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ford will launch new SUV soon which gives tough competition to hyundai creta