ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसएक खबर से 5% तक उछला Zomato का शेयर, 17 एक्सपर्ट बोले- खरीद लो

एक खबर से 5% तक उछला Zomato का शेयर, 17 एक्सपर्ट बोले- खरीद लो

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन शेयर लगभग 5% तक की बढ़त के साथ कारोबार करता दिखा। हालांकि, आखिरी घंटों में मुनाफा वसूली की वजह से शेयर के रफ्तार पर ब्रेक लग गया है।

एक खबर से 5% तक उछला Zomato का शेयर, 17 एक्सपर्ट बोले- खरीद लो
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 01:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑनलाइन फूड डिलीवरी एग्रीगेटर Zomato के शेयर में बुधवार को बड़ी तेजी देखने को मिली। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन शेयर लगभग 5% तक की बढ़त के साथ कारोबार करता दिखा। हालांकि, आखिरी घंटों में मुनाफा वसूली की वजह से शेयर के रफ्तार पर ब्रेक लगा और भाव 64 रुपये के स्तर पर आ गया। कारोबार के दौरान शेयर का भाव 66 रुपया तक गया था। मार्केट कैप 54,400 करोड़ रुपये के स्तर पर है।

क्या है वजह: Zomato में चीन के अलीबाबा ग्रुप ने अपनी हिस्सेदारी बेची है। इससे लगभग $200 मिलियन मिलने की उम्मीद है। बता दें कि 30 सितंबर तक अलीबाबा ग्रुप की Zomato में 12.98% हिस्सेदारी थी। रिपोर्ट के मुताबिक सिटीग्रुप को डील का दलाल कहा जाता है। 

साल-दर-साल Zomato के शेयरों में 55% की तेज गिरावट आई है। वहीं, वैश्विक ब्रोकरेज मॉर्गन स्टेनली ने 92 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ Zomato पर अपनी ओवरवेट रेटिंग को बनाए रखा है। वहीं, कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने  Zomato के लिए 100 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। यह मौजूदा प्राइस से 56% ज्यादा रिटर्न को दिखाता है। 

17 एक्सपर्ट को भरोसा: इकोनॉमिक्स टाइम्स की एक खबर के मुताबिक स्टॉक को कवर करने वाले 23 एक्सपर्ट में से 17 ने इस स्टॉक को लेकर खरीद रेटिंग दी है। वहीं, सिर्फ 2 एक्सपर्ट ने स्टॉक के लिए बिक्री और 4 ने होल्ड रेटिंग दी है।