Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Florintree Capital exits Data Patterns sells entire stake for 1102 cr rs share gain ipo issue here - Business News India

धांसू IPO वाली कंपनी की इस डील का असर, तूफान की तरह बढ़ने लगा शेयर

डिफेंस सेक्टर से जुड़ी कंपनी डेटा पैटर्न्स के शेयर 10% से ज्यादा बढ़कर 2035.15 रुपये तक पहुंच गए। इस शेयर ने पिछले साल सितंबर महीने में 2484 रुपये के स्तर को टच किया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 04:21 PM
हमें फॉलो करें

Data Patterns share: प्राइवेट इन्वेस्टमेंट फर्म फ्लोरिनट्री कैपिटल पार्टनर्स एलएलपी ने डेटा पैटर्न्स (इंडिया) में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच दी है। डिफेंस सेक्टर से जुड़ी कंपनी डेटा पैटर्न्स में फ्लोरिनट्री कैपिटल ने अपनी समूची 10.71 प्रतिशत हिस्सेदारी ओपन मार्केट ट्रांजैक्शन के माध्यम से 1102 करोड़ रुपये में बेची है। इस डील के बीच शुक्रवार को डेटा पैटर्न्स के शेयर पर निवेशक टूट पड़े। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन डेटा पैटर्न्स के शेयर 10% से ज्यादा बढ़कर 2035.15 रुपये तक पहुंच गए। इस शेयर ने पिछले साल सितंबर महीने में 2484 रुपये के स्तर को टच किया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है।

किसने खरीदे शेयर
फ्लोरिनट्री कैपिटल ने जो शेयर बेचे उसके खरीदार मिराए एसेट म्यूचुअल फंड (MF), HDFC एमएफ, कोटक महिंद्रा MF, सिंगापुर सरकार, मौद्रिक प्राधिकरण सिंगापुर और मैथ्यू सिरिएक हैं। बीएसई पर उपलब्ध ब्लॉक डील डेटा के अनुसार, फ्लोरिनट्री कैपिटल पार्टनर्स एलएलपी ने डेटा पैटर्न (इंडिया) में अपनी हिस्सेदारी के लिए 59,96,622 शेयर बेचे। फ्लोरिनट्री कैपिटल पार्टनर्स एलएलपी ने कंपनी के शेयर पांच किश्तों में बेचे। शेयरों का निपटान औसतन 1,837 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर किया गया, जिससे ट्रांजैक्शन का मूल्य 1,101.58 करोड़ रुपये हो गया।

कब आया आईपीओ
14 दिसंबर 2021 को डेटा पैटर्न्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 555-585 रुपये था। डेटा पैटर्न्स के शेयर करीब 120 फीसदी बढ़कर बीएसई में 864 रुपये पर लिस्ट हुए थे। वर्तमान में यह शेयर करीब 4 गुना बढ़ चुका है। 

कंपनी के बारे में
डेटा पैटर्न्स (इंडिया) लिमिटेड एक भारत-आधारित इंटीग्रेटेड डिफेंस और एयरोस्पेस इलेक्ट्रॉनिक्स सॉल्युशंस प्रोवाइडर है जो स्वदेशी रूप से विकसित रक्षा उत्पाद उद्योग को सर्विस प्रोवाइड है। इसके पोर्टफोलियो में COTS बोर्ड, ATE और टेस्ट सिस्टम, स्पेस सिस्टम और रेडियो फ्रीक्वेंसी और माइक्रोवेव शामिल हैं। 

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें