DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेजन-फ्लिपकार्ट ने त्योहारी सेल में बिक्री का रिकॉर्ड तोड़ा

Amazon

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियों अमेजन और फ्लिपकार्ट ने दावा किया है कि इस सप्ताह शुरू हुए त्योहारी सेल के महज दो दिनों के भीतर ही उन्होंने बिक्री का रिकॉर्ड तोड़ दिया। दोनों कंपनियों का कहना है कि पिछली बार के पांच दिनों में जितनी बिक्री की गई थी, उससे कहीं ज्यादा बिक्री शुरुआती दो दिनों में कर ली गई है।

अमेजन इंडिया ने कहा, 10 से 15 अक्तूबर तक चलने वाले ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ सेल के तहत बुधवार को हुई बिक्री उसका एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड रहा है। इसमें स्मार्टफोन और बड़े उपकरणों का योगदान सबसे ज्यादा रहा। कंपनी का दावा है इस दौरान देश में खरीदे गए चार में तीन स्मार्टफोन उसके ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से हैं। इसी तरह, फ्लिपकार्ट ने भी दावा किया है कि 10 से 14 अक्तूबर तक ‘बिग बिलियन डे’ सेल की शुरुआत भी अविश्वसनीय रही है और इसके शुरुआती 26 घंटों के भीतर ही उतनी बिक्री कर ली जितनी पिछले साल के पांच दिनों में हुई थी। कंपनी ने पहले 1.5 अरब डॉलर की बिक्री का लक्ष्य तय किया था। इसका मतलब है कि कंपनी अब तक इस लक्ष्य को पार कर चुकी है और उसने 55 सौ करोड़ की बिक्री पूरी कर ली है।

तीन अरब डॉलर की बिक्री संभव

बिजनेस कंसल्टिंग फर्म ‘रेडसीर’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि दोनों कंपनियों ने शुरुआती दो दिनों में 1.5 अरब डॉलर की बिक्री का लक्ष्य पूरा कर लिया है। यह पिछले साल के पांच दिनों की कुल बिक्री के बराबर है। ऐसे में इस बार के पांच दिनों की सेल पूरी होने तक दोनों कंपनियां 3 अरब डॉलर का आंकड़ा निश्चित तौर पर छू लेंगी।

बिक्री में आधा हिस्सा स्मार्टफोन का

रेडसीर का कहना है कि ई-कॉमर्स कंपनियों की कुल बिक्री में आधी हिस्सेदारी तो सिर्फ स्मार्टफोन की होती है। रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआती दो दिनों में हुई 1.5 अरब डॉलर की बिक्री में से स्मार्टफोन का हिस्सा करीब 80 करोड़ डॉलर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Flipkart Amazon claim record sales in festive season