Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Flexible career a priority among job seekers prefer work from home Report

घर से काम करने को तरजीह दे रहे नौकरी तलाशने वाले

भारत समेत दुनिया के कई देशों में नौकरी की इच्छा रखने वाले ज्यादा से ज्यादा लोग अब लचीले करियर अवसरों पर गौर कर रहे हैं और उनका झुकाव घर से कार्य विकल्प की ओर है। एक रिपोर्ट में यह कहा गया है। रोजगार...

नई दिल्ली। एजेंसी Mon, 25 Dec 2017 06:46 PM
हमें फॉलो करें

भारत समेत दुनिया के कई देशों में नौकरी की इच्छा रखने वाले ज्यादा से ज्यादा लोग अब लचीले करियर अवसरों पर गौर कर रहे हैं और उनका झुकाव घर से कार्य विकल्प की ओर है। एक रिपोर्ट में यह कहा गया है। रोजगार के बारे में जानकारी देने वाली कंपनी इंडीड के सालाना अध्ययन के अनुसार रोजगार तलाशते वक्त भारतीय काम में लचीलेपन को तरजीह देते हैं और वे घर से काम करना पसंद करते हैं। ऐसे लोगों की संख्या में 2017 में 111 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 

रिपोर्ट के अनुसार, कर्मचारी अपनी आजीविका में लचीलेपन वाले अवसर को तलाश रहे हैं जो उन्हें व्यक्तिगत रूप से क्षमताओं को बढ़ाने के लिए समय दे।  अन्य क्षेत्रों के अलावा डिजिटल विपणन, सरकार तथा प्रौद्योगिकी संबंधी रोजगार में भी 2017 में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि कई कंपनियां भारत में डिजिटल उपस्थिति बढ़ाना चाहती है, ऐसे में बड़ी संख्या में लोग डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में रोजगार अवसर तलाश रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार सरकारी रोजगार को लेकर भी आकांक्षा कम नहीं हुई है बल्कि इसमें और वृद्धि ही हुई है।            

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें