Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Fino Payment Bank Shock to investors loss of Rs 33 per share in the morning itself - Business News India

Fino Payment Bank: निवेशकों को झटका, सुबह ही प्रति शेयर हो गया 33 रुपये का नुकसान 

Fino Payment Bank: फिनो पेमेंट बैंक आज शेयर बाजार में लिस्ट हुआ। लेकिन निवेशकों की उम्मीदों के विपरीत आज सुबह धीमी शुरुआत हुई। शुक्रवार को यह स्टाॅक 544.32 पर लिस्ट हुआ। यानी सुबह ही निवेशकों को...

Fino Payment Bank: निवेशकों को झटका, सुबह ही प्रति शेयर हो गया 33 रुपये का नुकसान 
Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्ली Fri, 12 Nov 2021 12:36 PM
हमें फॉलो करें

Fino Payment Bank: फिनो पेमेंट बैंक आज शेयर बाजार में लिस्ट हुआ। लेकिन निवेशकों की उम्मीदों के विपरीत आज सुबह धीमी शुरुआत हुई। शुक्रवार को यह स्टाॅक 544.32 पर लिस्ट हुआ। यानी सुबह ही निवेशकों को लगभग 33 रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। दोपहर 12:14 मिनट तक BSE पर फिनो बैंक के शेयर प्रति शेयर 530 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। यानी इश्यू प्राइस से करीब 8.15% कम। 

फिनो पेमेंट बैंक के 1,200 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए कीमत का दायरा 560-577 रुपये प्रति शेयर के बीच था। कंपनी का आईपीओ 29 अक्टूबर को खुला था और दो नवंबर को बंद हुआ आईपीओ में 300 करोड़ रुपये के ताजा इक्विटी शेयरों का निर्गम शामिल थे, जबकि प्रवर्तक फिनो पेटेक द्वारा 15,602,999 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की गई। आईपीओ से मिली राशि का इस्तेमाल बैंक के टियर-1 पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए किया जाना है।

क्या कर रहे हैं एक्सपर्ट? 

Angel One से जुड़ी ज्योति राय कहती हैं, 'मजबूत ग्रोथ के बावजूद, हम मानते हैं कि मूल्यांकन प्रीमियम को सही नहीं ठहराया है।' रिलायंस सिक्योरिटी से जुड़े विशेषज्ञ विकास जैन कहते हैं कि वर्तमान वैल्यूएशन से मीडियम टर्म के निवेशकों के पास बहुत कुछ नहीं बच रहा है। वो कहते हैं, 'बैंक की 95% इनकम फीस और कमीशन पर निर्भर करता है। कंपनी की ग्रोथ भारत में डिजिटल वाॅलेट की संभावनाओं पर निर्भर करता है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें