Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Financial bids for IDBI Bank likely by June share down 3 percent today - Business News India

नए वित्त वर्ष में बिक जाएगा यह सरकारी बैंक, तेजी से हो रहा काम, शेयरों में तगड़ी गिरावट

सरकारी सूत्रों के मुताबिक IDBI बैंक में प्रस्तावित हिस्सेदारी बिक्री के लिए तीन महीने के भीतर वित्तीय बोलियां मांगी जाएंगी। IDBI बैंक के शेयर आज मंगलवार को 3% से अधिक गिरकर 43.25 रुपये पर बंद हुए हैं।

bank strike
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 March 2023 07:53 PM
पर्सनल लोन

IDBI Bank Privatisation: अगर सबकुछ ठीक रहा तो सार्वजनिक क्षेत्र के IDBI बैंक की बिक्री प्रक्रिया नए वित्त वर्ष की पहली छमाही तक पूरी हो जाएगी। सरकारी सूत्रों के मुताबिक IDBI बैंक में प्रस्तावित हिस्सेदारी बिक्री के लिए तीन महीने के भीतर वित्तीय बोलियां मांगी जाएंगी। IDBI बैंक के शेयर आज मंगलवार को 3% से अधिक गिरकर 43.25 रुपये पर बंद हुए हैं। इस साल YTD में यह शेयर 22% तक टूट चुका है। 

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा- पहले चरण में बोली लगाने वालों के सभी कागजात की जांच करने की जरूरत है। गृह मंत्रालय से सुरक्षा मंजूरी और रिजर्व बैंक से उचित मंजूरी मिलने के बाद दूसरे चरण में प्रवेश करना होगा। अगले तीन महीने में वित्तीय बोली मंगाए जाने की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है। केंद्र सरकार को वित्त वर्ष 2023-24 में लेनदेन को निष्पादित करने का भरोसा है।

अधिकारी ने क्या कहा
ग्लोबली टेंशन ने बाजार की भावना के साथ-साथ अल्पांश हिस्सेदारी की बिक्री को भी प्रभावित किया है, लेकिन हमें सावधानी से आगे बढ़ना होगा क्योंकि बाहरी कारक हमेशा मौजूद रहेंगे। सरकार इच्छुक बोलीदाताओं से अपेक्षा करती है कि वे जिस संपत्ति में निवेश कर रहे हैं, उसके मूल्य की भी छानबीन करें। 
इससे पहले IDBI बैंक की विनिवेश प्रक्रिया को टालने की खबरों को निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम) ने खारिज कर दिया था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें