Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Finance Minister Nirmala Sitharaman spoke to RBI Governor on PMC Bank Scam issue

PMC BANK SCAM: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने इस मुद्दे पर RBI गवर्नर से की बात

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पंजाब एवं महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के ग्राहकों के पैसे के बारे में उनकी चिंताओं पर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास से बात की है।...

PMC BANK SCAM: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने इस मुद्दे पर RBI गवर्नर से की बात
Deepak आईएएनएस। , नई दिल्ली। Sun, 13 Oct 2019 04:54 AM
हमें फॉलो करें

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पंजाब एवं महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के ग्राहकों के पैसे के बारे में उनकी चिंताओं पर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास से बात की है। वित्तमंत्री ने ट्वीट किया, 'पीएमसी बैंक मामले पर आरबीआई गवर्नर से बात की। उन्होंने मुझे आश्वस्त किया कि ग्राहकों की चिंताओं को शीर्ष प्राथमिकता पर रखा जाएगा। मैं दोहराना चाहूंगी कि भारतीय वित्त मंत्रालय यह सुनिश्चित करेगा कि ग्राहकों की चिंताओं को व्यापक रूप से दूर किया जाए।'

सीतारमण ने सप्ताह के प्रारंभ में पीएमसी बैंक के जमाकतार्ओं से मुंबई में मुलाकात की थी और उन्हें आश्वासन दिया था कि जरूरत पड़ने पर सहकारी बैंक कानून में बदलाव किया जाएगा। आरबीआई ने भी सहकारी बैंकों के लिए एक नई ई-मेल आधारित रिपोर्टिंग प्रणाली की घोषणा की है। आरबीआई ने पीएमसी बैंक के जमाकतार्ओं के लिए प्रति खाता धन निकासी की सीमा बढ़ाकर 25,000 रुपए कर दी है। पिछले सप्ताह आरबीआई ने निकासी सीमा 1,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपए कर दी थी।

Read Also: दिवाली से पहले आएगा PF अकाउंट में पैसा, एक SMS से चेक करें बैलेंस

आरबीआई ने कहा, 'उपरोक्त राहत के बाद बैंक के 70 प्रतिशत से अधिक जमाकर्ता अपने खाते की पूरी जमा राशि निकाल सकते हैं।' बैंक नियामकीय रडार पर तब आया, जब हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) और उसके निदेशक पीएमसी बैंक से लिए गए 4,355 करोड़ रुपए के ऋण का भुगतान नहीं कर पाए। 

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें