Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Facebook official will meet parliamentary committee on 6th march

चुनावों से पहले संसदीय समिति के समक्ष पेश होंगे Facebook के अधिकारी 

फेसबुक के वरिष्ठ अधिकारी 6 मार्च को संसदीय समिति के समक्ष पेश होंगे। वे समिति को बताएंगे कि उन्होंने अपने मंच पर उपभोक्ताओं के हितों की सुरक्षा के लिये क्या-क्या कदम उठाये हैं। समिति ने इस सोशल...

चुनावों से पहले संसदीय समिति के समक्ष पेश होंगे Facebook के अधिकारी 
एजेंसी नई दिल्लीMon, 25 Feb 2019 06:44 PM
हमें फॉलो करें

फेसबुक के वरिष्ठ अधिकारी 6 मार्च को संसदीय समिति के समक्ष पेश होंगे। वे समिति को बताएंगे कि उन्होंने अपने मंच पर उपभोक्ताओं के हितों की सुरक्षा के लिये क्या-क्या कदम उठाये हैं। समिति ने इस सोशल नेटवर्किंग साइट के अधिकारियों को अपने समक्ष तलब किया है।

आगामी चुनावों में सोशल मीडिया पर उपलब्ध आंकड़ों के दुरूपयोग की आशंकाओं के बीच अधिकारियों को तलब किया जाना महत्वपूर्ण है। सूत्रों ने पीटीआई -भाषा से कहा कि जोएल कापलान (उपाध्यक्ष-वैश्विक लोक नीति) फेसबुक के साथ-साथ समूह की अन्य कंपनियों व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम का भी प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने कहा कि फेसबुक इंडिया के उपाध्यक्ष तथा प्रबंध निदेशक अजित मोहन तथा तथा अखिल दास (निदेशक सार्वजनिक नीति और कार्यक्रम, भारत) फेसबुक इंडिया का प्रतिनिधित्व करेंगे।

हालांकि, फेसबुक ने इस बारे में नहीं बताया कि बैठक में कौन शामिल होंगे लेकिन उसने कहा कि वह भारत तथा अपने उपयोगकर्ताओं तथा हमारे एप पर उपयोगकर्ताओं के अधिकार और हितों की रक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है। फेसबुक प्रवक्ता ने पीटीआई -भाषा से कहा कि उन्हें संसदीय समिति के प्रश्नों का जवाब देने का जो अवसर मिला है वह उसकी सराहना करते हैं। वह उन्हें उपयोगकर्ताओं के हितों की रक्षा के लिये उठाये गये कदमों के बारे में जानकारी देंगे। संसदीय समिति ने सोमवार को ट्विटर के अधिकारियों से सवाल पूछे और उनसे आम चुनावों को देखते हुये चुनाव आयोग के साथ मिलकर काम करने को कहा है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें