ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसफैशन से जुड़ी कंपनी का आ रहा IPO, 4000 करोड़ रुपये जुटाने की है योजना

फैशन से जुड़ी कंपनी का आ रहा IPO, 4000 करोड़ रुपये जुटाने की है योजना

आरंभिक सावर्जनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए पैसे कमाने के मूड में हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, लाइफस्टाइल और फैशन उत्पादों से जुड़ी कंपनी फैब इंडिया की आईपीओ के जरिये 4,000 करोड़ रुपये जुटाने की...

फैशन से जुड़ी कंपनी का आ रहा IPO, 4000 करोड़ रुपये जुटाने की है योजना
Deepak Kumarएजेंसी,नई दिल्लीSat, 22 Jan 2022 09:39 PM

इस खबर को सुनें

आरंभिक सावर्जनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए पैसे कमाने के मूड में हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, लाइफस्टाइल और फैशन उत्पादों से जुड़ी कंपनी फैब इंडिया की आईपीओ के जरिये 4,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। इसके लिए कंपनी ने शनिवार को बाजार नियामक सेबी के समक्ष आवेदन किया।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी के लिए पेश मसौदा प्रस्ताव के मुताबिक इस पेशकश में 500 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा फैब इंडिया 2,50,50,543 पुराने शेयरों की बिक्री की पेशकश भी करेगी।

बाजार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि फैब इंडिया को इस आईपीओ से 4,000 करोड़ रुपये जुटाने का अनुमान है। कंपनी के प्रवर्तकों की सात लाख शेयर कंपनी के कारोबार से करीब से जुड़े कलाकारों एवं किसानों को भेंट करने की भी योजना है।

आईपीओ संबंधी मसौदा प्रस्ताव में कहा गया है कि कंपनी या उसकी अनुषंगी से जुड़े कुछ किसानों और कलाकरों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए फैब इंडिया के दो प्रवर्तक बिमल नंदा बिसेल और मधुकर खेड़ा उन्हें क्रमश: 4,00,000 शेयर और 3,75,080 शेयर देना चाहते हैं।

epaper