Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Expedite claims settlement in flood affected Karnataka Maharashtra says Irdai to insurers

बाढ़ प्रभावित कर्नाटक, महाराष्ट्र में बीमा दावों को तेजी से निपटाएं कंपनियां: इरडा

कर्नाटक और महाराष्ट्र में बाढ़ से हुई तबाही को देखते हुए बीमा नियामक इरडा ने  बीमा कंपनियों से बाढ़ प्रभावित इलाकों में बीमा दावों के निपटान में तेजी लाने के लिए कहा है। इसके अलावा बारिश से मध्य...

एजेंसी नई दिल्लीTue, 13 Aug 2019 01:07 AM
हमें फॉलो करें

कर्नाटक और महाराष्ट्र में बाढ़ से हुई तबाही को देखते हुए बीमा नियामक इरडा ने  बीमा कंपनियों से बाढ़ प्रभावित इलाकों में बीमा दावों के निपटान में तेजी लाने के लिए कहा है। इसके अलावा बारिश से मध्य प्रदेश , उत्तराखंड और केरल में भी भारी मात्रा में जान - माल का नुकसान हुआ है।

भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (इरडा) ने सामान्य बीमा कंपनियों और एकल स्वास्थ्य बीमा कंपनियों को महाराष्ट्र और कर्नाटक में दावों के निपटान में तेजी लाने की सलाह जारी की है। नियामक ने बाढ़ पीड़ितों के बीमा दावों पर दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा कि हाल ही में आई बाढ़ ने कर्नाटक और महाराष्ट्र में जान - माल को भारी नुकसान पहुंचाया है।

इरडा ने कहा, "बीमित आबादी की मुश्किलों को कम करने के लिए बीमा उद्योग को तत्काल कदम उठाने की जरूरत है। इसमें तुरंत पंजीकरण और पात्र दावों का तत्काल निपटान शामिल है।" नियामक ने बीमा कंपनियों को सभी दावों का तुरंत सर्वेक्षण करने और जल्दी से जल्दी दावे का भुगतान करने को कहा है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें