Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Exicom Tele-Systems IPO fully subscribed within hour gmp rises price 142 rupees

खुलते ही IPO फुल सब्सक्राइब, GMP देख निवेशक गदगद, भाव 142 रुपये

Exicom Tele- IPO के लिए प्राइस बैंड 135 रुपये से 142 रुपये प्रति शेयर तय किया है। आईपीओ के लिए लॉट साइज 100 शेयरों का बना है। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 14,200 रुपये का दांव लगाना पड़ रहा है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 01:23 PM
हमें फॉलो करें

एक्सिकॉम टेली सिस्टम्स (Exicom Tele-Systems IPO) को निवेशकों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। पहले ही घंटे में आईपीओ फुल सब्सक्राइब हो गया। निवेशकों के इस उत्साह के पीछे ग्रे मार्केट प्रीमियम को भी माना जा रहा है। कंपनी वहां लगातार अच्छे प्रदर्शन को बरकरार रखने में सफल रही है। 

दोपहर एक बजे तक Exicom Tele-Systems IPO को 4.52 गुना सब्सक्राइब किया गया था। रिटेल कैटगरी में आईपीओ को सबसे अधिक 12.93 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। वहीं, नॉन इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स कैटगरी में आईपीओ 7.94 गुना सब्सक्राइब किया गया। बता दें, क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स कैटगरी अबतक खाली है। 

क्या है कीमत? 

कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 135 रुपये से 142 रुपये प्रति शेयर तय किया है। आईपीओ के लिए लॉट साइज 100 शेयरों का बना है। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 14,200 रुपये का दांव लगाना पड़ रहा है। एक रिटेल निवेशक एक बार में अधिकतम 14 लॉट पर दांव लगा सकता है। 

कंपनी के शेयरों का अलॉटमेंट 1 मार्च 2024 को होगा। लिस्टिंग बीएसई, एनएसई में 5 मार्च को संभव है। 

ग्रे मार्केट में कंपनी का जलवा

ग्रे मार्केट में कंपनी का प्रदर्शन काफी मजबूत है। इंवेस्टर्स गेन की रिपोर्ट के अनुसार आईपीओ का जीएमपी 170 रुपये है। यानी निवेशकों का पैसा पहले दिन ही डबल हो सकता है। बता दें, जीएपमी में हर दिन बदलाव होता है।

एक्सिकॉम टेली सिस्टम्स आईपीओ ने एंकर निवेशकों के जरिए 178.50 करोड़ रुपये जुटाए थे। आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 26 फरवरी को ओपन हुआ था। बता दें, कंपनी की स्थापना 1994 में हुई थी। कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स चार्जिंग सिस्टम्स लगाती है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें