Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Even after the corona epidemic a large number of employees will work away from the office

महामारी के बाद भी बड़ी संख्या में कर्मचारी दफ्तर से दूर रहकर करेंगे काम

देश के शीर्ष कार्यकारियों (सीएक्सओ) का मानना है कि महामारी के बाद भी उनके कर्मचारियों का एक बड़ा प्रतिशत कार्यालय से दूर रहकर (रिमोट) काम करेगा। यानी महामारी के बाद भी बड़ी संख्या में कर्मचारी घर से...

एजेंसी नई दिल्लीThu, 28 Jan 2021 08:31 AM
हमें फॉलो करें

देश के शीर्ष कार्यकारियों (सीएक्सओ) का मानना है कि महामारी के बाद भी उनके कर्मचारियों का एक बड़ा प्रतिशत कार्यालय से दूर रहकर (रिमोट) काम करेगा। यानी महामारी के बाद भी बड़ी संख्या में कर्मचारी घर से या अपनी सुविधा के किसी अन्य स्थान से काम करेंगे। डेलॉयट की बुधवार को जारी एक रिपोर्ट में यह कहा गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनियों ने पहले ही रिमोट से काम या लचीले कार्य के घंटों के लिए प्रौद्योगिकी में निवेश किया है।

डेलॉयट ने कहा, भारत के शीर्ष कार्यकारियों का मानना है कि महामारी और लॉकडाउन समाप्त होने के बाद उनके कर्मचारियों का कुछ अधिक प्रतिशत दूर से ही काम करेगा। वैश्विक कार्यकारियों की तुलना में ऐसा मानने वाले भारतीय कार्यकारियों की संख्या अधिक है। डेलॉयट की ग्लोबल रिजिल्यंस रिपोर्ट-2021 में कहा गया है कि 2020 की वजह से कर्मचारियों के कामकाज के तरीके में जो बदलाव आया है, वह टिकाऊ है।

सर्वे में शामिल 70 प्रतिशत भारतीय कार्यकारियों ने कहा कि 2020 उनके लिए बिरला घटनाक्रम नहीं है और उनका मानना है कि आगे चलकर उन्हें कभी-कभी या नियमित आधार पर इस तरह कर बदलाव देखना होगा। वैश्विक स्तर पर ऐसा मानने वाले कार्यकारियों की संख्या 62 प्रतिशत है। डेलॉयट टच तोहमात्सु इंडिया एलएलपी के भागीदार जॉयदीप दत्ता ने कहा कि 2020 के साल ने भारत और शेष दुनिया के संगठनों को बदलाव वाले माहौल के बीच रचनात्मक तरीके से सोचने को मजबूर किया।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें