EPFO employees will get double bonus this diwali know how - EPFO कर्मचारियों को दिवाली पर मिला बड़ा तोहफा, मिलेगा डबल बोनस DA Image
20 नबम्बर, 2019|9:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

EPFO कर्मचारियों को दिवाली पर मिला बड़ा तोहफा, मिलेगा डबल बोनस

सरकार ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के कर्मचारियों को दिवाली से पहले सबसे बड़ा गिफ्ट दिया है। ईपीएफओ के 'बी' और 'सी' श्रेणी के कर्मचारियों को 60 दिन का दिवाली बोनस दिया जाएगा। इसे लेकर श्रम मंत्रालय की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है। अधिसूचना के मुताबिक ग्रुप बी और ग्रुप सी के कर्मचारियों को प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (PLB) स्कीम के तहत 60 दिन का बोनस दिया जाएगा।

इतना मिलेगा बोनस
सरकार ने 60 दिन का बोनस देने का निर्णय लिया है। ऐसा माना जा रहा है कि इससे प्रत्येक कर्मचारी को औसतन 7000 रुपये की बोनस मिलेगा। ये बोनस एक फॉर्मूले के तहत निकाला जाता है। प्रोडक्टि्विटी लिंक्ड बोनस के तहत 25 फीसदी राशि कर्मचारी के सैलरी एकाउंट और बाकी पीएफ अकाउंट में जाएगी। 

अंशधारकों को भी मिला रहा है ब्याज
ईपीएफओ ने छह करोड़ से अधिक सदस्यों को वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 8.65 प्रतिशत की दर से जल्द ब्याज पीएफ (PF) खातों में आने लगा है। वाला है। भविष्य निधि निकासी दावों के तहत ईपीएफओ 2018-19 के लिए 8.65 प्रतिशत की दर से ब्याज का भुगतान कर रही है। वहीं, वित्त वर्ष 2017-18 के लिए ईपीएफ जमा पर 8.55 प्रतिशत की ब्याज दर से ब्याज दिया गया था। 
धनतेरस से पहले सोने के दाम में आई बड़ी गिरावट, जानें Gold का भाव

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:EPFO employees will get double bonus this diwali know how