Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Energy stock KPI Green share surges 5 percent upper circuit now company 1 bonus share - Business News India

एनर्जी शेयर को खरीदने की लूट, लगातार लग रहा अपर सर्किट, अब कंपनी देगी 1 बोनस शेयर 

KPI Green Energy: केपीआई ग्रीन एनर्जी के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर में आज सोमवार को 5% का अपर सर्किट लग गया। कंपनी के शेयर आज इंट्रा डे में 1553.10 रुपये पर पहुंच गए थे।

एनर्जी शेयर को खरीदने की लूट, लगातार लग रहा अपर सर्किट, अब कंपनी देगी 1 बोनस शेयर 
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 08:12 PM
हमें फॉलो करें

KPI Green Energy: केपीआई ग्रीन एनर्जी के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर में आज सोमवार को 5% का अपर सर्किट लग गया। कंपनी के शेयर आज इंट्रा डे में 1553.10 रुपये पर पहुंच गए थे। इससे पहले बीते शुक्रवार को भी इस शेयर में 5% का अपर सर्किट लगा था। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, केपीआई ग्रीन एनर्जी ने 1:2 के रेशियो में बोनस शेयर के लिए अलॉटमेंट को मंजूरी दे दी है। 

क्या है डिटेल
16 फरवरी को अपनी नियामक फाइलिंग में, केपीआई ग्रीन ने कहा, मौजूदा दो इक्विटी शेयरों पर 1 नया बोनस शेयर मिलेगा। निदेशक मंडल ने 2,00,94,203 (दो करोड़ चौरानवे हजार दो सौ तीन) इक्विटी शेयरों के अलॉटमेंट को मंजूरी दे दी है। इनमें से प्रत्येक का फेस वैल्यू 10 रुपये है। ये बोनस शेयर उन्हें मिलेगा जिनके नाम 15 फरवरी, 2024 को सदस्यों के रजिस्टर/लाभार्थी ओनर की लिस्ट में हैं। कंपनी ने कहा है कि अलॉट हुए नए बोनस इक्विटी शेयरों को कंपनी में मौजूदा इक्विटी शेयरों के साथ सभी मामलों में बराबर दर्जा दिया जाएगा। साथ ही कहा गया है कि शेयरधारकों के डीमैट खातों में बोनस इक्विटी शेयरों को जमा करने के संबंध में अपेक्षित अनुपालन उचित समय पर पूरा किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- ₹39 के शेयर में सालभर में 1700% की तूफानी तेजी, अब 5 टुकड़ों में बंटेगा स्टॉक, खरीदने की लूट, 20% का लगा अपर सर्किट

कंपनी के शेयरों के हाल
स्टॉक अपने 52-सप्ताह के हाई 1,618.71 रुपये की ओर बढ़ रहा है। जबकि वर्तमान में यह अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर 259.16 रुपये से लगभग 500% ऊपर कारोबार कर रहा है। केपीआई ग्रीन एनर्जी के शेयरों में पिछले छह महीनों में 167% की तेजी आई है। 

बता दें कि बीते शुक्रवार को केपीआई ग्रीन एनर्जी के पूर्ण मालिकाना हक वाली सहायक इकाई केपीआईजी एनर्जिया प्राइवेट लिमिटेड को 1.5 मेगावॉट सोलर पावर प्रोजेक्ट का ऑर्डर मिला। इस सोलर पावर प्रोजेक्ट को वित्त वर्ष 2024-25 में पूरा किया जाना है। इससे भी शेयरों में तेजी देखी जा रही है। 

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस और एक्सपर्ट की राय के बारे में जानकारी दी गई है। निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें