Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Energy share Suzlon posted 160 percent profit in dec quarter stock hits 5 percent upper circuit today cross 46 rupees - Business News India

160% बढ़ गया एनर्जी कंपनी का मुनाफा, शेयर खरीदने टूटे निवेशक, ₹46 पर आया शेयर, लगा अपर सर्किट

Suzlon Energy Share: रिन्यूएबल एनर्जी सॉल्यूशन प्रोवाइडर सुजलॉन एनर्जी ने आज बुधवार को दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। एनर्जी कंपनी को दिसंबर तिमाही में जबरदस्त मुनाफा हुआ है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 31 Jan 2024 06:26 PM
हमें फॉलो करें

Suzlon Energy Share: रिन्यूएबल एनर्जी सॉल्यूशन प्रोवाइडर सुजलॉन एनर्जी ने आज बुधवार को दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। एनर्जी कंपनी को दिसंबर तिमाही में जबरदस्त मुनाफा हुआ है। दिसंबर तिमाही में सुजलॉन एनर्जी का नेट प्रॉफिट करीब 160 प्रतिशत बढ़ गया है और यह 203.04 करोड़ रुपये हो गया। पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 78.28 करोड़ रुपये ही था। शानदार तिमाही नतीजों के बीच सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में आज तगड़ी तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लग गया और यह 46.01 रुपये के 52 वीक के नए पर पहुंच गया। 

कंपनी ने क्या कहा?
सुजलॉन एनर्जी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि तीसरी तिमाही में उसकी कुल आय बढ़कर 1,569.71 करोड़ रुपये हो गई। 2022 की समान अवधि में यह 1,464.15 करोड़ रुपये थी। सुजलॉन समूह के वाइस चेयरमैन गिरीश तांती ने कहा, '' वित्त वर्ष 2023-24 की तीसरी तिमाही मजबूती वृद्धि के साथ संपन्न हुई...'' उन्होंने कहा, '' हम क्षेत्र की अपेक्षित वृद्धि के अनुरूप अपने सेवा व्यवसाय में एक बेहतर ग्राहक अनुभव, एक मजबूत संगठन और प्रबंधन संरचना बनाने की दिशा में अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।''

यह भी पढ़ें- इस एनर्जी शेयर को खरीदने टूटे निवेशक, कंपनी को मिला है बड़ा ऑर्डर, ₹1800 के पार भाव

लगातार चढ़ रहा भाव
कंपनी के शेयर पिछले कई सत्रों से लगातार चढ़ रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को कारोबार के दौरान 4% तक चढ़कर 44.90 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। मंगलवार को कंपनी को एक बड़ा ऑर्डर मिला था। दरअसल, कंपनी ने बताया कि सुजलॉन समूह को एवरेन कंपनी, एबीसी क्लीनटेक प्राइवेट लिमिटेड (एसीपीएल) से 642 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना का ठेका मिला है। एवरेन भारत में ब्रुकफील्ड और एक्सिस एनर्जी के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

शेयरों के हाल
सुजलॉन एनर्जी के शेयर महीनेभर में 20% तक चढ़ गए हैं। छह महीने में इसमें 140% तक की बढ़त देखी गई है। इस दौरान इसकी कीमत 19 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है। पिछले एक साल में सुजलॉन एनर्जी का शेयर 400% तक चढ़ चुका है। इस दौरान इसका भाव 9 रुपये से वर्तमान प्राइस तक पहुंच गया है। इसका 52 वीक लो प्राइस 6.96 रुपये है। पांच साल में यह शेयर करीबन 1000 पर्सेंट तक चढ़ गया है। कंपनी का मार्केट कैप 62,472.78 करोड़ रुपये है। 

(नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस और एक्सपर्ट की राय के बारे में जानकारी दी गई है। निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें