ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessEnergy share suzlon crash 5 percent today continuously 3 trading days stock down check why Business News India

लगातार 3 दिन से कंगाल कर रहा यह तूफानी शेयर, 6 महीने से कर रहा था मालामाल

Suzlon Energy Share: सुजलॉन एनर्जी के शेयर की कीमत में लगातार तीसरे सेशन में बिकवाली का दबाव देखा गया। बुधवार 22 नवंबर को बीएसई पर शुरुआती कारोबार में यह 5 प्रतिशत निचले सर्किट पर पहुंच गया।

लगातार 3 दिन से कंगाल कर रहा यह तूफानी शेयर, 6 महीने से कर रहा था मालामाल
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 10:44 AM
ऐप पर पढ़ें

Suzlon Energy Share: सुजलॉन एनर्जी के शेयर की कीमत में लगातार तीसरे सेशन में बिकवाली का दबाव देखा गया। बुधवार 22 नवंबर को बीएसई पर शुरुआती कारोबार में यह 5 प्रतिशत निचले सर्किट पर पहुंच गया। कंपनी के शेयर ₹37.35 पर पहुंच गए। पिछले कुछ महीनों में भारी बढ़त के बाद सुजलॉन एनर्जी के शेयर में मुनाफावसूली देखी जा रही है। इस साल 28 मार्च को सुजलॉन एनर्जी के शेयर की कीमत 52-सप्ताह के निचले स्तर ₹6.96 पर पहुंच गई थी। वहीं, शेयर ने 17 नवंबर को ₹44 के अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर को टच किया। बता दें कि छह महीनों में यह शेयर लगभग छह गुना बढ़ा है। 

सितंबर तिमाही के नतीजे
सुजलॉन एनर्जी ने सितंबर तिमाही के दौरान प्रॉफिट में साल-दर-साल (YoY) 45 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की और यह ₹102 करोड़ हो गया। हालांकि, कंपनी के राजस्व में मामूली गिरावट आई और यह ₹1417 करोड़ रह गया। राजस्व पिछले वर्ष की समान अवधि के दौरान ₹1430 करोड़ था। एबिटा में 32.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो पिछले वर्ष के ₹169.7 करोड़ की तुलना में ₹225 करोड़ तक पहुंच गई। पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही के दौरान EBITDA मार्जिन में भी वृद्धि देखी गई, जो 11.9 प्रतिशत से बढ़कर 15.9 प्रतिशत हो गया।

टाटा का यह शेयर मुनाफा देने को तैयार, एक्सपर्ट बोले- लगा लो दांव, ₹2750 पर जाएगा भाव

मुनाफावसूली पर जोर
एक्सपर्ट्स का मानना ​​है कि निवेशकों को मौजूदा समय में स्टॉक में कुछ मुनाफावसूली करनी चाहिए। इनक्रेड इक्विटीज के वीपी गौरव बिस्सा के मुताबिक सुजलॉन ने मजबूत वॉल्यूम के साथ निचले स्तरों पर कई ब्रेकआउट देखे हैं। हालांकि, पॉजिटिव संकेत बने हुए हैं। इसके बावजूद अभी मुनाफावसूली पर जोर दिया जा रहा है। आनंद राठी शेयर और स्टॉक ब्रोकर्स में इक्विटी रिसर्च के वरिष्ठ प्रबंधक जिगर एस. पटेल ने बताया कि कोई निवेशक ₹40 का स्टॉप लॉस लगा सकता है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें