Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Elon Musk snatches Billionaire No 1 chair from Jeff Bezos Gautam Adani 3 steps away from Mukesh Ambani - Business News India

एलन मस्क ने जेफ बेजोस से छीनी अरबपति नंबर 1 की कुर्सी, मुकेश अंबानी से 3 कदम दूर गौतम अडानी

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस की नंबर 1 की कुर्सी एक बार फिर एलन मस्क ने छीन ली है।  ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क...

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 29 Sep 2021 07:47 AM
हमें फॉलो करें

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस की नंबर 1 की कुर्सी एक बार फिर एलन मस्क ने छीन ली है।  ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने 213 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ अमेजन के जेफ बेजोस को  दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का तमगा छीन लिया है। पिछले एक सप्ताह में कंपनी के शेयरों की कीमत बढ़ने की वजह से टेस्ला के संस्थापक ने लगभग 13 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति अर्जित की है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स की ताजा सूची के मुताबिक जेफ बेजोस 197 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे और 160 बिलियन डॉलर के साथ बर्नार्ड अर्नाल्ट तीसरे स्थान पर हैं। वहीं फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 132 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ चौथे स्थान पर हैं।

टॉप 10 अरबपतियों की लिस्ट

मुकेश अंबानी टॉप 10 से बाहर

बिलगेट्स 128 अरब डॉलर के साथ पांचवें और लैरीपेज  126 अरब डॉलर के साथ छठे स्थान पर हैं। सातवें स्थान पर सर्गी ब्रिन और आठवें पर लैरी एलिसन हैं। स्टीव बॉल्मर 9वें और वॉरेन बफेट 10 वें पोजीशन पर हैं। सबसे बड़ी बात टॉप-10  सभी अरबपतियों की संपत्ति 100 अरब डॉलर से ऊपर है। इस लिस्ट में भारत के मुकेश अंबानी 96.8 अरब डॉलर के साथ 11वें नंबर पर हैं, जबकि गौतम अडानी 69.2 अरब डॉलर के साथ 14वें स्थान पर हैं। 

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें