DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसएलन मस्क की Tesla की तेज रफ्तार, फेसबुक को पीछे छोड़ने की तैयारी

एलन मस्क की Tesla की तेज रफ्तार, फेसबुक को पीछे छोड़ने की तैयारी

ब्लूमबर्ग,नई दिल्लीVishnu
Fri, 22 Oct 2021 09:38 PM
एलन मस्क की Tesla की तेज रफ्तार, फेसबुक को पीछे छोड़ने की तैयारी

एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी टेस्ला (Tesla) ने बड़ा मुकाम हासिल किया है। टेस्ला के शेयर शुक्रवार को रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। इसके साथ ही, टेस्ला 1 ट्रिलियन डॉलर (1 लाख करोड़ डॉलर) मार्केट वैल्यूएशन वाली कंपनियों के एलीट ग्रुप को ज्वाइन करने के एक कदम और करीब पहुंच गई है। पिछले कुछ महीनों से टेस्ला के शेयरों में लगातार तेजी का रुझान बना हुआ है। 

वैल्यूएशन में फेसबुक के काफी करीब पहुंची टेस्ला
न्यूयॉर्क में मॉर्निंग ट्रेडिंग में टेस्ला (Tesla) के शेयर 903.32 डॉलर के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। शेयरों में आई इस तेजी के साथ ही टेस्ला का मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 903 बिलियन डॉलर हो गया। एलन मस्क की अगुवाई वाली टेस्ला अमेरिका में छठवीं बड़ी पब्लिकली लिस्टेड कंपनी है। मार्केट वैल्यूएशन के मामले में टेस्ला अब फेसबुक (Facebook) से करीब 14 बिलियन डॉलर पीछे रह गई है। फेसबुक का मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 917 बिलियन डॉलर है। 

यह भी पढ़ें- RlL Result: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुनाफे में 43 फीसदी का उछाल, Jio का ये रहा हाल

चिप शॉर्टेज के बावजूद टेस्ला का शानदार परफॉर्मेंस
इस साल की शुरुआत में थोड़ी गिरावट के बाद टेस्ला के शेयरों में सधी हुई तेजी बनी हुई है। पिछली 2 तिमाहियों में कंपनी के नतीजे मजबूत रहे हैं, जो कि यह दर्शाते हैं कि कार बनाने वाली ट्रेडिशनल कंपनियों के मुकाबले टेस्ला ने सेमीकंडक्टर की शॉर्टेज को कहीं बेहतर तरीके से हैंडल किया है। तीसरी तिमाही की डिलीवरीज और मार्जिन्स ने सारे एस्टिमेट्स को पीछे छोड़ दिया है। टेस्ला दुनिया की 2 बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल Model 3 और Model Y बनाती है। वेडबुश के एनालिस्ट डेनियल आइव्ज ने एक नोट में लिखा है, 'इलेक्ट्रिक व्हीकल स्पेस में कई प्रतिस्पर्धी हैं। इसके बावजूद इस तिमाही में चिप शॉर्टेज का मुकाबला करते हुए टेस्ला ने मार्केट शेयर में अपना दबदबा बनाए रखा है।' 

यह भी पढ़ें- Paytm के IPO को मिली मंजूरी, निवेशकों को मिलेगा कमाई का मौका!

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें