Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़elon musk lagged behind gautam adani and mukesh ambani in earnings zuckerberg won the race

कमाई में अडानी-अंबानी से भी पीछे रह गए मस्क, जुकरबर्ग ने मारी बाजी

Race Of Earning: जुकरबर्ग ने महज 46 दिन में ही अपने नेटवर्थ में 45.6 अरब डॉलर जोड़ चुके हैं। यानी हर दिन उनकी संपत्ति में करीब एक अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। अभी एलन मस्क टॉप लूजर हैं।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 09:41 AM
हमें फॉलो करें

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क इस साल अब तक की कमाई के मामले में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी से भी पीछे रह गए हैं। फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा के सीईओ इस मामले में नंबर-1 हैं। जुकरबर्ग ने महज 46 दिन में ही अपने नेटवर्थ में 45.6 अरब डॉलर जोड़ चुके हैं। यानी हर दिन उनकी संपत्ति में करीब एक अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की ताजा लिस्ट में मार्क जुकरबर्ग चौथे नंबर पर हैं। उनके पास कुल 174 अरब डॉलर की संपत्ति है। अमेरिका के ही जेनसेन हुआंग इस साल की कमाई में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने कुल 20.1 अरब डॉलर की कमाई की है। दुनिया के अमीरों की लिस्ट में हुआंग 23वें स्थान पर हैं और उनका नेटवर्थ 64.1 अरब डॉलर है।

इनके बाद आत्री स्टीफेंस ने 17.5 अरब डॉलर कमाकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 23.4 अरब डॉलर के साथ ये 78वें पोजीशन पर हैं। दुनिया के दूसरे नंबर के रईस जेफ बेजोस इस साल अबतक 17.3 अरब डॉलर की कमाई के साथ इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। 

गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के सामने कहीं नहीं टिकते एलन मस्क: एलन मस्क कमाई की इस लिस्ट में गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के सामने कहीं नहीं टिक रहे। इस साल के सबसे बड़े लूजर के रूप में एलन मस्क अब तक 15.3 अरब डॉलर की दौलत गंवा चुके हैं। वह भी तब जब गुरुवार को एक ही दिन में उनकी संपत्ति में 8.39 अरब डॉलर की उछाल दर्ज की गई। साल 2024 में कमाई के लिहाज से गौतम अडानी पांचवें और मुकेश अंबानी सातवें स्थान पर हैं। छठे स्थान पर वॉरेन बफेट हैं।

गौतम अडानी इस समय 100 अरब डॉलर के कुल नेटवर्थ के साथ दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में 13वें स्थान पर हैं। इस साल अब तक अडानी 16 अरब डॉलर कमा चुके हैं। वॉरेन बफेट ने 14 अरब डॉलर कमाए हैं। वह 134 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ 7वें नंबर पर हैं। दूसरी ओर, मुकेश अंबानी इस सम दुनिया के 11वें सबसे बड़े रईस हैं। उनकी कुल संपत्ति 110 अरब डॉलर हो गई है। इस साल अबतक उनकी संपत्ति में 13.8 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका है। सारे आंकड़े ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स से लिए गए हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें