DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसआखिर क्यों दुनिया के अमीर शख्स Elon Musk बेचने जा रहे हैं अपना आखिरी घर, जानिए क्या है राज़?

आखिर क्यों दुनिया के अमीर शख्स Elon Musk बेचने जा रहे हैं अपना आखिरी घर, जानिए क्या है राज़?

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Himani Gupta
Tue, 15 Jun 2021 01:05 PM
आखिर क्यों दुनिया के अमीर शख्स Elon Musk बेचने जा रहे हैं अपना आखिरी घर, जानिए क्या है राज़?

दुनिया की टॉप अमीर लिस्ट में शामिल एलन मस्क (Elon Mask) ने कल ट्विटर के जरिए एक बड़ी घोषणा की है। टेस्ला के प्रमुख ने ट्वीट पर लिखा है कि वह अपना "आखिरी बचा हुआ घर" बेचना चाहते हैं। इस खबर को सुनने के बाद हर किसी के मन में यही सवाल आ रहा है कि आखिर इतने अमीर होने के बाद भी वो अपनी सभी प्रॉपर्टी क्यों बेच रहे हैं। यह ट्वीट तब आया है जब उन्होंने पिछले हफ्ते ही कहा था कि सैन फ्रांसिस्को बे एरिया में उनका केवल एक ही घर है, जिसे बड़े इवेंट्स के लिए  किराए पर दिया जाता है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि वो इस घर के लिए एक बड़े परिवार को ढूंढ रहे हैं। ये घर उनके लिए बेहद स्पेशल है। मस्क का कहना है कि उनके पास केवल बे एरिया में एक ही इवेंट हाउस है। अगर वो इसे किसी छोटी फैमिली दो बेचते हैं तो इस घर सही से उपयोग नहीं हो पाएगा। 

 

ये भी पढ़ें:- Railway का बड़ा तोहफा! ट्रेन का टिकट बुक कराने पर मिल रहा 5% का डिस्काउंट, जल्द उठाएं ऑफर का फायदा

 

द स्पेसएक्स (The SpaceX) के फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल एलन मास्क ने पिछले साल अपने घरों और संपत्ति को बेचने की अपनी योजना की घोषणा की थी। माना जाता है कि यह उनके धन पर आलोचना को नरम करने का एक तरीका है। कुछ ही दिन में पहले वह अपनी कैलिफोर्निया की दो प्रॉपर्टी को भी सेल करने की बात कह चुके हैं।  

 

हाल ही में ProPublica की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क, अमेज़ॅन के सीईओ जेफ बेजोस और बर्कशायर हैथवे के अध्यक्ष वॉरेन बफेट सहित कुछ सबसे धनी अमेरिकियों ने अपनी संपत्ति की तुलना में बहुत कम या कोई टैक्स नहीं दिया है। जिसके बाद, मस्क ने कहा कि वह कैलिफोर्निया को उतना इनकम टैक्स भरते रहेंगे जितना समय उन्होंने वहां बिताया है। मस्क ने यह भी कहा कि वह किराए के मकान में रहते हैं। वह पिछले साल टेक्सास चले गए थे। 

 

ये भी पढ़ें:- SBI ने 44 करोड़ ग्राहकों को किया कई तरह के फ्रॉड से किया सावधान, नहीं मानने पर लग सकता है आपको बड़ा झटका

 

मस्क ने कुछ समय पहले बताया था कि मंगल पर कॉलोनी बसाने के लिए उन्हें काफी पैसे चाहिए। इसके लिए वो अपनी प्रॉपर्टी बेच कर पैसे जमा कर रहे हैं। सारी प्रॉपर्टी बेचने के बाद अब उनके पास एक आखिरी घर था, वो भी मस्क बेच रहे हैं। मस्क अपने इस सुपर प्रॉजेक्ट के लिए किसी भी तरह का रिस्क लेने को तैयार हैं। अब देखना है कि इतनी कुर्बानियों के बाद 2050 तक क्या मंगल में इंसान के बसने का सपना क्या मस्क पूरा कर पाएंगे?


 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें