DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › 17 साल पहले मिले थे एलन मस्क और जेफ बेजोस, मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया हो रही है पर वायरल 
बिजनेस

17 साल पहले मिले थे एलन मस्क और जेफ बेजोस, मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया हो रही है पर वायरल 

लाइव मिंट ,नई दिल्लीPublished By: Tarun Singh
Mon, 22 Mar 2021 03:49 PM
17 साल पहले मिले थे एलन मस्क और जेफ बेजोस, मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया हो रही है पर वायरल 

दुनिया के दो सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस और एलन मस्क की 17 साल पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह फोटो ट्वीटर पर ट्रंग नाम के यूजर्स ने शेयर की थी, जिस पर एलन मस्क ने भी रिएक्ट किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'वाह! विश्वास ही नहीं हो रहा है कि 17 साल हो गए।' जैसे ही इस तस्वीर को लोगों ने देखा उसके बाद से इस पर अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं। 

यूजर्स ट्रंक ने फोटो के साथ दो व्यक्तियों के मिलने की कहानी भी बताई है। ट्रंक के अनुसार, '2004 में एलन मस्क और जेफ बेजोस स्पेस पर बातचीत करने के लिए मिले थे।' जेफ बेजोस की कंपनी अमेजन और एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स, दोनों दुनिया की दो प्रतिष्ठित कंपनियां हैं। 

रिलायंस-फ्यूचर डील मामले में किशोर बियानी को मिली बड़ी राहत

हालांकि दोनों उद्योगपतियों के बीच इस समय विवाद चल रहा है। तब दोनों दुनिया के इतने प्रभावशाली व्यक्ति नहीं हुए थे। आज अमेजन के जरिए जितना बड़ा कारोबार हो रहा है  तब यह अस्तित्व में ही नहीं थी। हालांकि जेफ बेजोस की हमेशा से ही स्पेस में दिलचस्पी रही है। साल 2000 में जेफ बेजोस ने ब्लू ओरिजिन लांच किया था, यह योजना स्पेस से संबंधित थी। वहीं एलन मस्क 2002 में मस्क के पास जब ईबे के जरिए पैसा आया तब उन्होंने स्पेस एक्स में इंवेस्ट करने का प्लान बनाया। 

अपनी स्पेस योजनाओं को लेकर ही दोनों उद्योगपतियों की यह मुलाकात हुई होगी। लेकिन उसके बाद से लगातार दोनों के बीच विवाद खबरें सामने आती रही हैं। दोनों उद्योगपतियों का लक्ष्य है कि अंतरिक्ष के जरिए इंटरनेट की सुविधा लोगों को दी जाए। 

संबंधित खबरें