ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस60 रुपये से कम में आ रहा यह IPO, अभी से 20 रुपये के प्रीमियम पर पहुंचे इसके शेयर

60 रुपये से कम में आ रहा यह IPO, अभी से 20 रुपये के प्रीमियम पर पहुंचे इसके शेयर

इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया ने आईपीओ का प्राइस बैंड 56-59 रुपये फिक्स किया है। कंपनी का आईपीओ अभी खुला भी नहीं है, लेकिन ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर प्रीमियम पर ट्रेड करने लगे हैं।

60 रुपये से कम में आ रहा यह IPO, अभी से 20 रुपये के प्रीमियम पर पहुंचे इसके शेयर
Vishnuलाइव मिंट,नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 01:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एक और कंपनी का आईपीओ आ रहा है। यह कंज्यूमर ड्यूरेबल रिटेल चेन इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया (EMIL) का आईपीओ है। 500 करोड़ रुपये का यह आईपीओ मंगलवार 4 अक्टूबर 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। यह 7 अक्टूबर 2022 तक ओपन रहेगा। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 56-59 रुपये फिक्स किया है। इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया का आईपीओ अभी खुला भी नहीं है, लेकिन ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर प्रीमियम पर ट्रेड करने लगे हैं। 

20 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं शेयर
बाजार पर नजर रखने वाले लोगों के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के शेयर ग्रे मार्केट में गुरुवार को 20 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के शेयर सोमवार 17 अक्टूबर 2022 को स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हो सकते हैं। अगर कंपनी के शेयर अपर प्राइस बैंड पर अलॉट होते हैं और गुरुवार के ग्रे मार्केट प्रीमियम के हिसाब से इनकी लिस्टिंग होती है तो कंपनी के शेयर 79 रुपये पर शेयर बाजार में लिस्ट हो सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के देश के 36 शहरों में 112 स्टोर्स हैं। 

यह भी पढ़ें- मार्केट की तुलना में सस्ता शेयर बेचने जा रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट है नजदीक

रिटेल चेन से आता है कंपनी का 90% रेवेन्यू 
इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के आईपीओ में 500 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल है, इसमें कोई ऑफर फॉर सेल नहीं है। कंपनी ने ड्रॉफ्ट आईपीओ पेपर्स में कहा है कि वह आईपीओ से मिले फंड का इस्तेमाल अपने कैपिटल एक्सपेंडिचर, वर्किंग कैपिटल से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने और कर्ज चुकाने में करेगी। कंपनी का करीब 90 पर्सेंट रेवेन्यू रिटेल चेन्स के जरिए आता है। कंपनी के रेवेन्यू में लॉर्ज एप्लायंसेज के सेल की 50 पर्सेंट हिस्सेदारी है। आनंद राठी एडवायजर्स, IIFL सिक्योरिटीज और JM फाइनेंशियल इस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं। 

यह भी पढ़ें- 5 रुपये से पहुंचा 200 के पार, इस शेयर में 1 लाख रुपये के बन गए 43 लाख

इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया (EMIL) के फाउंडर पवन कुमार बजाज और करण बजाज हैं। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर बजाज इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम से है। इसके अलावा, 2 स्पेशलाइज्ड स्टोर्स किचेन स्टोरीज के नाम से हैं। साथ ही, एक स्पेशलाइज्ड स्टोर फॉर्मेट ऑडियो एंड बियांड नाम से है, जो कि हाई इंड होम ऑडियो और होम ऑटोमेशन सॉल्यूशंस पर फोकस करता है।

epaper