Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

₹112 पर जाएगा यह शेयर, खरीदने की लूट, बजट में हुआ बड़ा ऐलान, अब 6 फरवरी को अहम बैठक

Servotech Power Systems Ltd Share: सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिल रहा है। कंपनी के शेयरों में आज शुक्रवार को भी 5% का अपर सर्किट लगा।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली
Fri, 2 Feb 2024, 05:14:PM
अगला लेख

Servotech Power Systems Ltd Share: सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिल रहा है। कंपनी के शेयरों में आज शुक्रवार को भी 5% का अपर सर्किट लगा। इससे पहले गुरुवार को बजट डे पर भी इसमें 5% का अपर सर्किट लगा था। बता दें कि इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली इस कंपनी के शेयर आज 99.85 पर्सेंट के 52 वीक हाई पर पहुंच गए। शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ी खबर है। दरअसल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट पेश करते हुए इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जर को लेकर कहा कि सरकार चार्जिंग बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन इकोसिस्टम का विस्तार करेगी और सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क के लिए ई-बसों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

क्या है ब्रोकरेज की राय
शेयर बाजार एनालिस्ट्स के मुताबिक, इलेक्ट्रिक वाहन इकोसिस्टम के तहत नए बजट प्रस्तावों के कारण इस  शेयर में तेजी आ रही है। चूंकि सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड सीमित लिस्टेड कंपनियों में से एक है जो ईवी थीम पर काम करती है, इसलिए इस शेयर की जमकर खरीदारी हो रही है। ग्रीन पोर्टफोलियो के संस्थापक और फंड मैनेजर दिवम शर्मा ने कहा, "ग्रीन एनर्जी में उम्मीद के मुताबिक कुछ विकास हुआ है। विशेष रूप से पवन ऊर्जा हमारे लिए बहुत दिलचस्प है क्योंकि हम एक ऐसी कंपनी में निवेश करते हैं जो विंड एनर्जी में काम करती है।" बता दें कि छह फरवरी 2024 को सर्वोटेक पावर सिस्टम की बोर्ड मीटिंग होने वाली है। इस मीटिंग में दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- एनर्जी शेयर ने रचा इतिहास, 12 साल के रिकॉर्ड पर भाव, एक्सपर्ट बोले- अब ₹60 पर जाएगा शेयर

सर्वोटेक शेयर टारगेट प्राइस 
सर्वोटेक शेयरों के आउटलुक पर  प्रभुदास लीलाधर के तकनीकी विश्लेषक  शिजू कूथुपालक्कल ने कहा, “सर्वोटेक शेयरों का ₹88 के स्तर पर मजबूत आधार है और एनर्जी स्टॉक को ₹100 पर बाधा का सामना करना पड़ रहा है। इस बाधा को निर्णायक रूप से पार करने पर सर्वोटेक शेयर ₹112 प्रति शेयर के स्तर तक जा सकते हैं। इसलिए, सर्वोटेक शेयरधारकों को सलाह दी जाती है कि वे शेयर को होल्ड करें और ₹88 पर ट्रेलिंग स्टॉप लॉस बनाए रखें।" 

यह भी पढ़ें- बजट में केंद्रीय कर्मचारियों को क्या मिला, DA पर कब मिलेगी खुशखबरी, जानें

बीपीसीएल से ऑर्डर का भी असर  
आपको बता दें कि पिछले सप्ताह  ही सर्वोटेक पावर सिस्टम्स ने भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड या बीपीसीएल के नए ऑर्डर के बारे में जानकारी दी है। कंपनी ने कहा कि बीपीसीएल ने 1800 डीसी फास्ट ईवी चार्जर्स के लिए 120 करोड़ रुपये का ऑर्डर दिया है। इस प्रोजेक्ट में सर्वोटेक मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई और इंस्टॉलमेंट शामिल है। 

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस और एक्सपर्ट की राय के बारे में जानकारी दी गई है। निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें।
 

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें
News Iconबिज़नेस की अगली ख़बर पढ़ें
Business Latest NewsBusiness News In HindiStock ReturnMultibagger Stock

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशन