Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़electric charger maker exicom tele systems ipo 2nd day subscribed gmp and other detail here - Business News India

दो दिन में 27 गुना सब्सक्रिप्शन, 116% प्रीमियम, लिस्टिंग पर गदर मचाने को तैयार यह IPO

एक्सिकॉम टेली-सिस्टम भारतीय ईवी चार्जर मार्केट में एक मजबूत कंपनी है। आनंद राठी रिसर्च के मुताबिक आईपीओ की कीमत उचित है। वहीं, आईपीओ के लिए लॉन्ग टर्म सब्सक्रिप्शन की सिफारिश की गई है।

दो दिन में 27 गुना सब्सक्रिप्शन, 116% प्रीमियम, लिस्टिंग पर गदर मचाने को तैयार यह IPO
Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 28 Feb 2024 09:37 PM
हमें फॉलो करें

Exicom Tele-Systems IPO: इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जर बनाने वाली कंपनी एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स लिमिटेड के आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) की भारी डिमांड है। आईपीओ को दूसरे दिन बुधवार को 27.76 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक कंपनी के 429 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत 1,82,23,540 शेयरों की पेशकश पर 50,59,42,200 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों की श्रेणी को 64.73 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, गैर-संस्थागत निवेशकों के कैटेगरी को 54.36 गुना, पात्र संस्थागत खरीदारों के हिस्से को 4.48 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।

आईपीओ की डिटेल
आईपीओ के तहत 329 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए गए हैं। इसके अलावा इसमें 100 करोड़ रुपये की 70.42 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की गयी है। फिलहाल कंपनी में नेक्स्टवेव कम्युनिकेशंस के पास 76.55 प्रतिशत हिस्सेदारी है। प्रवर्तक समूह के हिस्से एचएफसीएल के पास 7.74 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कुल मिलाकर प्रवर्तकों की कंपनी में 93.28 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

ग्रे मार्केट के संकेत 
इस आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस को 135 से 142 रुपये प्रति शेयर रखा गया है। ग्रे मार्केट प्रीमियम की बात करें तो 165 रुपये है। इस हिसाब से आईपीओ की लिस्टिंग 300 रुपये के पार 307 रुपये होने की उम्मीद है। यह इश्यू प्राइस से 116% प्रीमियम को दिखाता है। बता दें कि एक्सिकॉम टेली-सिस्टम भारतीय ईवी चार्जर मार्केट में एक मजबूत कंपनी है। आनंद राठी रिसर्च के मुताबिक आईपीओ की कीमत उचित है और आईपीओ के लिए लॉन्ग टर्म सब्सक्रिप्शन की सिफारिश की गई है।

बता दें कि यूनिस्टोन कैपिटल, मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल और सिस्टेमैटिक्स कॉरपोरेट सर्विसेज एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है। कंपनी के शेयर मंगलवार, 5 मार्च को बीएसई और एनएसई दोनों पर सूचीबद्ध होने की संभावना है।

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ ग्रे मार्केट प्रीमियम और एक्सपर्ट की राय के बारे में बताया गया है। आईपीओ पर दांव लगाने से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें