Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Edible oil onion pulses potato among with 11 essential items price reduced chek new rate - Business News India

खुशखबरी: खाने का तेल, प्याज-आलू और दाल समेत 11 जरूरी चीजों के दाम घटे, सरकार ने दी जानकारी

प्याज की कीमत आठ प्रतिशत कम होकर 26 रुपये प्रति किलो से घटकर 24 रुपये प्रति किलो पर आ गयी। वहीं आलू के दाम सात प्रतिशत घटकर 28 रुपये प्रति किलो से 26 रुपये प्रति किलो पर आ गया।

Varsha Pathak एजेंसी, नई दिल्लीMon, 3 Oct 2022 10:36 PM
हमें फॉलो करें

सरकार ने सोमवार को कहा कि एक महीने में 11 आवश्यक खाद्य वस्तुओं के दाम में दो से 11 प्रतिशत तक कम हुए हैं। खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर लिखा है कि जरूरी जिंसों के दाम कम हुए हैं। इससे परिवार को मासिक बजट के मोर्चे पर राहत मिली है। 

11 प्रतिशत घटे पाम ऑयल के दाम
पाम ऑयल का दाम दो अक्टूबर को अधिकतम 11 प्रतिशत घटकर 118 रुपये प्रति लीटर पर आ गया। जबकि पिछले महीने दो तारीख को यह 132 रुपये प्रति लीटर था। वनस्पति घी के भाव छह प्रतिशत घटकर 152 रुपये से 143 रुपये किलो पर आ गया।

सूरजमुखी तेल भी हुआ सस्ता
सूरजमुखी तेल के दाम भी छह प्रतिशत घटकर 176 से 165 रुपये लीटर जबकि सोयाबीन तेल के भाव पांच प्रतिशत कम होकर 156 से 148 रुपये लीटर पर आ गये। सरसों तेल की कीमत तीन प्रतिशत घटकर 173 रुपये से 167 रुपये प्रति लीटर हो गई। मूंगफली तेल का भाव दो प्रतिशत घटकर 189 रुपये प्रति लीटर से 185 रुपये प्रति लीटर पर आ गया।

प्याज की कीमत 8% कम 
प्याज की कीमत आठ प्रतिशत कम होकर 26 रुपये प्रति किलो से घटकर 24 रुपये प्रति किलो पर आ गयी। वहीं आलू के दाम सात प्रतिशत घटकर 28 रुपये प्रति किलो से 26 रुपये प्रति किलो पर आ गया। दालों में चने का भाव चार प्रतिशत घटकर 71 रुपये प्रति किलो, मसूर तीन प्रतिशत घटकर 94 रुपये किलो और उड़द दाल दो प्रतिशत घटकर 106 रुपये प्रति किलो रहे।

यह भी पढ़ें- 56% टूट गया यह शेयर, ऑल टाइम लो पहुंचा भाव, कंपनी के CEO ने निवेशकों से की अपील और मांगा वक्त
मंत्रालय ने रविवार को कहा था कि वैश्विक बाजार में दाम में नरमी से घरेलू स्तर पर खाद्य तेल के दाम में कमी आई है। वैश्विक स्तर पर दाम में नरमी और आयात शुल्क में कमी से खाद्य तेलों के खुदरा दाम कम हुए हैं। 
    

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें