DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › ED  ने बेंगलुरु सिंडिकेट बैंक की पांच करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की, जानें क्या है वजह 
बिजनेस

ED  ने बेंगलुरु सिंडिकेट बैंक की पांच करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की, जानें क्या है वजह 

न्यू़ज एजेंसी,नई दिल्ली Published By: Tarun Singh
Wed, 28 Jul 2021 05:47 PM
ED  ने बेंगलुरु सिंडिकेट बैंक की पांच करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की, जानें क्या है वजह 

प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को कहा कि उसने बेंगलुरु में सिंडिकेट बैंक की एक शाखा में कथित धोखाधड़ी से जुड़े धन शोधन के मामले में लगभग पांच करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि उसने बेंगलुरु पुलिस द्वारा विजय आकाश, मोहम्मद मुस्तफा, एम डी जयराम (सिंडिकेट बैंक की बेंगलुरु में उत्तरहल्ली शाखा में तत्कालीन सहायक शाखा प्रबंधक) के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के आधार पर कुछ समय पहले मामले की जांच शुरू की थी।
     
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक बयान में दावा किया कि जांच के मुताबिक आकाश पूरी साजिश का कर्ताधर्ता है, और उसके साथ जयराम, नागराजू, रेवेना, सिद्धगंगैया और अन्य शामिल हैं। बयान के मुताबिक आकाश ने ''कर्नाटक राज्य कृषि विपणन बोर्ड (केएसएएमबी) के नाम से सिंडिकेट बैंक शाखा में एक फर्जी चालू खाता खोला, जिसे मुस्तफा द्वारा संचालित किया गया, जो नकली दस्तावेजों के आधार पर केएसएएमबी के लेखा अधिकारी के रूप में लेनदेन कर रहा था।
     
जांच एजेंसी ने दावा किया कि उन्होंने बैंक अधिकारी जयराम और अन्य की मदद से फर्जी चालू खाते (केएसएएमबी के) और मुस्तफा के खाते में 50 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने में सफलता हासिल की। इसके बाद इनमें से 47.16 करोड़ रुपये उन लोगों के बैंक खातों में भेजे गए, जो इस साजिश में शामिल थे। एजेंसी ने बताया कि इस मामले में बैंक जगमा, आभूषण और भूखंड सहित कुल 4.98 करोड़ रुपये की सम्पत्ति की कुर्की की गयी है। कुर्की की यह कार्रवाई अभी अस्थायी है।

बैंक डूबे या बंद हो, 90 दिन में ग्राहकों को मिल जाएगी 5 लाख तक की बीमा की रकम

संबंधित खबरें