ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessED said Nirav Modi and mehul choksi luxury car sold in Rs 3 point 29 crore

3.29 करोड़ में बिकी नीरव मोदी-मेहुल चोकसी की लक्जरी कार : ED

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की दर्जनभर लक्जरी कारों की नीलामी 3.29 करोड़ रुपये में की गई। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। निदेशालय ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम...

3.29 करोड़ में बिकी नीरव मोदी-मेहुल चोकसी की लक्जरी कार : ED
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीFri, 26 Apr 2019 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की दर्जनभर लक्जरी कारों की नीलामी 3.29 करोड़ रुपये में की गई। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

निदेशालय ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम (मनी लॉन्ड्रिंग कानून) के तहत इन वाहनों को कुर्क किया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई में मनी लॉन्ड्रिंग विशेष अदालत से मार्च में ही दोनों की 13 कारों की नीलामी की अनुमति प्राप्त कर ली थी। निदेशालय दोनों के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

एक बयान के मुताबिक मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉरपोरेशन ने 25 अप्रैल को इन कारों की ई-नीलामी की। कुल 13 कारों में 11 मोदी और दो चोकसी की हैं। इसमें से कुल 12 कारों के लिए 3,28,94,293 करोड़ रुपये की बोली सफल रही। नीलाम होने वाली 12 कारों में से 10 मोदी और दो चोकसी की हैं।

इससे पहले पिछले महीने आयकर विभाग ने मोदी के स्वामित्व वाली कई पेटिंग एवं कलाकृतियों की नीलामी कर 59.37 करोड़ रुपये जुटाए थे।

गौरतलब है कि हीरा कारोबारी मोदी ने ऋण पत्रों के माध्यम से पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी को अंजाम दिया था। मोदी को हाल ही में लंदन में गिरफ्तार किया गया है।

जियो ने यहां भी मारी बाजी, मोबाइल बाजार में सबको छोड़ा पीछे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें