Economy class passengers will be able to take single bag in Jet Airways - जेट एयरवेज में इकोनॉमी श्रेणी के यात्री एक बैग ही ले जा पाएंगे DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेट एयरवेज में इकोनॉमी श्रेणी के यात्री एक बैग ही ले जा पाएंगे

Delhi-bound Jet Airways flight diverted to Ahmedabad after threat letter found onboard

विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज ने घरेलू मार्गों पर 'एक बैग' की नीति शुरू की है। इसके तहत इकोनॉमी श्रेणी में सिर्फ एक और प्रीमियर श्रेणी में दो बैग ही नि:शुल्क ले जाने की अनुमति होगी एयरवेज के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह बैगेज हैंडलिंग का समय बचाने के लिए किया गया है। एयरलाइंस के लिए 160 यात्रियों पर 320 बैग की तुलना में 160 बैग हैंडल करना आसान है, भले ही दोनों स्थितियों में कुल वजन बराबर हो।

राहत की बात है कि 15 जून से पहले बुक कराये गये टिकटों पर 'एक बैग' की नीति लागू नहीं होगी। एयरलाइंस की वेबसाइट के अनुसार,15 जून या उसके बाद बुक कराये गये टिकटों पर (जिनकी यात्रा की तारीख 15 जुलाई या उसके बाद की है) इकोनॉमी श्रेणी में प्रति यात्री नि:शुल्क एक बैग की अनुमति होगी और इसका वजन 15 किलोग्राम से अधिक न हो। प्रवक्ता ने बताया कि अगर दो बैगों का वजह 15 किलो से कम हो, तो भी उसे ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हर अतिरिक्त बैग के लिए शुल्क देना होगा, जो प्रति बैग करीब चार हजार रुपये है। 

प्रीमियर श्रेणी में दो बैग ले जा सकेंगे

इसी प्रकार प्रीमियर श्रेणी के यात्रियों को दो बैग नि:शुल्क ले जाने की अनुमति होगी जिनका कुल वजन 30 किलोग्राम तक हो सकता है। बैग या वजन ज्यादा होने पर यात्रियों को उसका भारी शुल्क देना होगा। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Economy class passengers will be able to take single bag in Jet Airways