Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Easy Trip Planners Ltd share surges 9 percent today 48 rupees amid lakshadweep maldives vivad - Business News India

मालदीव को इस देसी कंपनी ने दिया करारा जवाब, अब शेयर पर टूटे निवेशक, ₹48 पर पहुंचा भाव

Easy Trip Planners Ltd share: ऑनलाइन ट्रैवल वेबसाइट ईज़ी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड के शेयर इन दिनों फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों में आज गुरुवार को तगड़ी तेजी देखने को मिली है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 11 Jan 2024 04:05 PM
हमें फॉलो करें

Easy Trip Planners Ltd share: ऑनलाइन ट्रैवल वेबसाइट ईज़ी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड के शेयर इन दिनों फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों में आज गुरुवार को तगड़ी तेजी देखने को मिली है। ईज़ी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड के शेयर आज बीएसई पर 9.4% चढ़ गए और 48.47 के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। इसका कल बुधवार का बंद भाव 44.29 रुपये था। कंपनी के शेयरों का 52 वीक हाई प्राइस 56.40 रुपये और 52 वीक लो प्राइस 37.01 रुपये है। इसका मार्केट कैप 8,514.66 करोड़ रुपये हो गया है।

शेयरों में तेजी की वजह
कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे कई वजह हैं। पहला- ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी ने बुधवार को अपनी नई सहायक कंपनी EaseMyTrip इंश्योरेंस ब्रोकर प्राइवेट लिमिटेड को लॉन्च करने का ऐलान किया है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में इसकी जानकारी दी है। कंपनी के सीईओ और सह-संस्थापक निशांत पिट्टी ने कहा- हम EaseMyTrip इंश्योरेंस ब्रोकर प्राइवेट लिमिटेड के लॉन्च की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं। हम अपनी सेवाओं में विविधता ला रहे हैं। यह नई सहायक कंपनी इसी दिशा में हमारा प्रयास है। हमें विश्वास है कि हम अपने मौजूदा और नए ग्राहकों पर प्रभाव डालेंगे। कंपनी के नए वेंचर को EaseMyTrip के मौजूदा प्लेटफॉर्म और 20 मिलियन के यूजर बेस का फायदा मिलेगा। 

दूसरा- कंपनी का मालदीव विवाद पर स्टैंड लेना। दरअसल, हाल ही कंपनी के सीईओ ने मालदीव के लिए उड़ान बुकिंग बंद करने का ऐलान किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा- लक्षद्वीप का पानी और समुद्र तट मालदीव/सेशेल्स जितने अच्छे हैं। इसके बाद से इसके शेयरों में तेजी देखी जा रही है। 

कंपनी दे रही ऑफर
मालदीव विवाद के बीच EaseMyTrip ने घरेलू स्तर के पर्यटन स्थल के लिए कई बड़े ऑफर शुरू किए हैं। कंपनी ने 10 जनवरी को अपने ग्राहकों के लिए डिस्काउंट कोड NATIONFIRST और BHARATFIRST की घोषणा की। इस कोड का इस्तेमाल कर सस्ती कीमत पर टिकट बुक करा सकते हैं।

2021 में आया था IPO
आपको बता दें कि ईज़ी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड या ईज़ीमायट्रिप का आईपीओ मार्च 2021 में ₹186 से ₹187 प्रति इक्विटी शेयर ​​के प्राइस बैंड पर लॉन्च किया गया था। पब्लिक इश्यू को 80 शेयरों के लॉट साइज में पेश किया गया था। दलाल स्ट्रीट पर यह शेयर लगभग 13 प्रतिशत के प्रीमियम पर लिस्ट हुआ था। ईज़ी ट्रिप प्लानर्स ने अपनी सफल लिस्टिंग के बाद दो बार बोनस शेयर दिए हैं। कंपनी के शेयर एक बार एक्स स्प्लिट में भी ट्रेड किया है। 
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें