Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Easy Trip Planners declared buyouts after 2 times issue bonus share - Business News India

1 पर 3 और 1 पर 1 बोनस शेयर देने के बाद कंपनी ने किया बायआउट्स का ऐलान, 2021 में आया था IPO

साल 2022 में दो बार बोनस शेयर देने और उसी साल 1:2 के अनुपात में स्टॉक स्प्लिट घोषित करने के बाद ईज़ी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड (Easy Trip Planners Ltd) जल्द ही बायआउट्स  (Buyouts) पर विचार करने जा रहा है

Varsha Pathak मिंट, नई दिल्लीThu, 19 Jan 2023 03:44 PM
हमें फॉलो करें

Buyouts Plan: साल 2022 में दो बार बोनस शेयर देने और उसी साल 1:2 के अनुपात में स्टॉक स्प्लिट घोषित करने के बाद ईज़ी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड (Easy Trip Planners Ltd) जल्द ही बायआउट्स (Buyouts) पर विचार करने जा रहा है। ईज़ी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड ने भारतीय बाजारों को सूचित किया है कि कंपनी के निदेशक मंडल 24 जनवरी 2023 को होने वाली अपनी अगली बैठक में बायआउट्स के प्रस्ताव पर विचार करेगी और अप्रूवल देगी।

कंपनी ने 2 बार दिया बोनस शेयर 
बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, ईज़ी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड ने 2022 में दो बार बोनस शेयर जारी किए हैं। इसने 1:1 के रेशियो  में बोनस शेयर जारी करने के लिए फरवरी 2022 में एक्स-बोनस स्टॉक का कारोबार किया। इसका मतलब है कि कंपनी ने कंपनी के पात्र शेयरधारकों द्वारा रखे गए प्रत्येक शेयर के लिए एक बोनस शेयर जारी किया। इसी तरह, ईज़ी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड ने 3:1 रेशियो में बोनस शेयर जारी करने के लिए नवंबर 2022 में एक्स-बोनस शेयरों का कारोबार किया। जिसका मतलब है कि कंपनी ने पात्र शेयरधारकों द्वारा प्रत्येक शेयर के लिए तीन बोनस शेयर जारी किए हैं। इन बोनस शेयरों के अलावा कंपनी ने स्टॉक-स्प्लिट भी घोषित किया है। नवंबर 2022 में ईज़ी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड ने एक्स-स्प्लिट का कारोबार किया, क्योंकि कंपनी ने 1:2 अनुपात में स्टॉक स्प्लिट का ऐलान किया था। इसका मतलब है कि स्टॉक सब-डिवीजन के बाद कंपनी में किसी की शेयरहोल्डिंग दोगुनी हो गई। 

2021 में आया था IPO
EaseMyTrip या Easy Trip Planners IPO को मार्च 2021 में ₹186 से ₹187 प्रति इक्विटी शेयर के प्राइस बैंड पर लॉन्च किया गया था। बुक बिल्ड इश्यू को एनएसई और बीएसई पर लिस्टिंग के लिए प्रस्तावित किया गया था। 19 मार्च 2021 को बीएसई पर ₹19 के प्रीमियम और एनएसई पर ₹25.25 प्रति इक्विटी शेयर पर स्टॉक लिस्ट हुआ था।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें