Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Due to heavy rain tomato price increased

बारिश के कारण टमाटर के दाम बढ़कर पहुंचे 80 रुपये किलो, प्याज 50 रुपये किलो

देश के कई हिस्सों में भारी बरसात की वजह से आपूर्ति प्रभावित होने के कारण इस सप्ताह पंजाब और हरियाणा में टमाटर और प्याज के दाम दोगुना होकर क्रमश: 80 रुपये और 50 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गये।...

एजेंसी नई दिल्लीThu, 22 Aug 2019 07:00 PM
हमें फॉलो करें

देश के कई हिस्सों में भारी बरसात की वजह से आपूर्ति प्रभावित होने के कारण इस सप्ताह पंजाब और हरियाणा में टमाटर और प्याज के दाम दोगुना होकर क्रमश: 80 रुपये और 50 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गये। व्यापारियों ने यह जानकारी दी है।

इन दो राज्यों के साथ साथ पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश में भारी बरसात के कारण फसलों को काफी नुकसान हुआ है।  मटर, फूलगोभी और फलियों (बीन्स) जैसी अन्य प्रमुख सब्जियों की कीमतों में भी भारी वृद्धि हुई है।

पंजाब और हरियाणा तथा उनकी राजधानी चंडीगढ़ में प्याज का खुदरा दाम 50 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है।

व्यापारियों ने बृहस्पतिवार को कहा, ''सिर्फ एक हफ्ते पहले, प्याज 20-25 रुपये प्रति किलो बिक रहा था और अब कीमतें दोगुनी हो गई हैं। महाराष्ट्र, जहां से बहुतायत मात्रा में प्याज की आपूर्ति होती है, वहां से देश के उत्तरी भागों में प्याज की आपूर्ति में कमी आई है।

पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में हाल में बाढ़ आई है। इससे सैकड़ों एकड़ फसल वाले खेतों को जलमग्न होते देखा गया।

व्यापारियों ने कहा कि टमाटर के दाम 40 रुपये से बढ़कर 80 रुपये प्रति किलो, मटर 90 रुपये किलो से बढकर 120 रुपये किलो, फूलगोभी 60-70 रुपये से बढ़कर 100 रुपये किलो, फली की कीमत 50 रुपये किलो से बढ़कर 90 रुपये किलो हो गई।

उन्होंने कहा कि लौकी पहले 40 रुपये किलो थी जो बढ़कर 50 रुपये किलो हो गई। जबकि गाजर का भाव 40 रुपये से बढ़कर 60 रुपये किलो हो गया। भिंडी की कीमत पहले के 40 रुपये की जगह अब 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें