Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Droom Technology files draft papers with Sebi to raise 3000 crore rs via IPO - Business News India

Droom के आईपीओ की तैयारी, कंपनी ने सेबी के पास जमा कराए दस्तावेज

ऑनलाइन कार खरीद-बिक्री मंच ड्रूम टेक्नोलॉजी भी भारतीय शेयर बाजार में लिस्टेड होने की तैयारी में है। शेयर बाजार में लिस्टिंग से पहले ड्रूम आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लॉन्च करने वाली है। इस आईपीओ...

Deepak Kumar एजेंसी, नई दिल्लीFri, 12 Nov 2021 06:08 PM
हमें फॉलो करें

ऑनलाइन कार खरीद-बिक्री मंच ड्रूम टेक्नोलॉजी भी भारतीय शेयर बाजार में लिस्टेड होने की तैयारी में है। शेयर बाजार में लिस्टिंग से पहले ड्रूम आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लॉन्च करने वाली है। इस आईपीओ के लिए कंपनी ने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास शुरुआती दस्तावेज जमा कराए हैं।

क्या है डिटेल:  दस्तावेजों के मसौदे के अनुसार, आईपीओ में 2,000 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी किये जायेंगे और साथ ही कंपनी के प्रवर्तक ड्रूम पीटीई लिमिटेड द्वारा 1,000 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) लाई जाएगी।

प्रवर्तक संदीप अग्रवाल और ड्रूम पीटीई लिमिटेड की कंपनी में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी निजी नियोजन के आधार पर भी 400 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर जारी कर सकती है। यदि ऐसा होता है, तो नए शेयरों का निर्गम घट जाएगा। कंपनी आईपीओ से जुटाई जाने वाली राशि का इस्तेमाल वृद्धि और सामान्य कॉरपोरेट कामकाज के लिए करेगी।

आपको बता दें कि आने वाले दिनों में एक के बाद एक कई कंपनियों का आईपीओ आने वाला है। इन कंपनियों में से अडानी विल्मर, पतंजलि के अलावा कई अन्य कंपनियां शामिल हैं।  

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें