ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसलिस्टिंग के दिन से शेयर बना था रॉकेट, अब हुआ पस्त, हर दिन लग रहा लोअर सर्किट, ₹161 पर आया भाव

लिस्टिंग के दिन से शेयर बना था रॉकेट, अब हुआ पस्त, हर दिन लग रहा लोअर सर्किट, ₹161 पर आया भाव

Stock in Lower Circuit: ड्रोनआचार्य एरियल इनोवेशंस (DroneAcharya AI) के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी है। कंपनी के शेयर पिछले कई सत्रों से बिकवाली के दबाव में हैं।

लिस्टिंग के दिन से शेयर बना था रॉकेट, अब हुआ पस्त, हर दिन लग रहा लोअर सर्किट, ₹161 पर आया भाव
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 25 Jan 2023 06:59 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Stock in Lower Circuit: ड्रोनआचार्य एरियल इनोवेशंस (DroneAcharya AI) के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी है। कंपनी के शेयर पिछले कई सत्रों से बिकवाली के दबाव में हैं। इसका शेयर प्राइस 161.60 रुपये पर आ गया है। पिछले पांच कारोबारी दिन में यह शेयर 12.17% टूट चुका है। बता दें कि ड्रोनआचार्य एरियल इनोवेशंस के शेयरों की लिस्टिंग 23 दिसंबर को हुई थी। कंपनी के शेयरों ने पहले ही दिन अपने निवेशकों को मालामाल किया था। बीएसई एसएमई (BSE SME) में लिस्टेड ड्रोन स्टार्टअप ने पहले ही दिन अपने निवेशकों को लगभग 100% का मुनाफा कराया था। इसके बाद से इस शेयर में लगातार अपर सर्किट लग रहा था। बता दें कि आईपीओ प्राइस 54 रुपये था। 

आमिर खान- रणबीर कपूर का भी बड़ा दांव
आपको बता दें कि शंकर शर्मा के पास इस कंपनी के 4.57 लाख शेयर हैं। करीब 2.45 करोड़ रुपये का उनका निवेश अब ब्लॉकबस्टर लिस्टिंग के बाद दोगुना हो गया था। वहीं, साल की शुरुआत में प्रीआईपीओ फंड जुटाने वाले दौर में, आमिर खान ने लगभग 25 लाख रुपये के ड्रोन आचार्य के 46,600 शेयर खरीदे थे। रणबीर कपूर ने 37,200 शेयर खरीदने के लिए लगभग 20 लाख रुपये का निवेश किया था। सभी पूर्व-आईपीओ निवेशकों के लिए शेयर खरीद प्राइस 53.59 रुपये प्रति शेयर था। इस हिसाब से सबके निवेश लिस्टिंग पर डबल से अधिक हो गए थे। 

 11 बोनस शेयर देगी गुजरात की यह कंपनी, साथ में 10 टुकड़ों में बंटेगा स्टॉक, अगले सप्ताह है रिकॉर्ड डेट

निवेशकों का मिला था शानदार रिस्पाॅन्स
पुणे बेस्ड ड्रोन स्टार्टअप को निवेशकों से जबरदस्त रिस्पाॅन्स मिला था। इस आईपीओ ओवरसब्सक्राइब किया गया। इसे तीन दिनों में262 गुना सब्सक्रिप्शन किया गया था। सबसे ज्यादा इसके रिटेल हिस्से को 330 गुना से अधिक सब्सक्राइब किया गया था। DroneAcharya AI 2022 में DGCA (नागरिक उड्डयन महानिदेशालय) सर्टिफाइड RPTO (रिमोट पायलट ट्रेनिंग ऑर्गनाइजेशन) लाइसेंस प्राप्त करने वाले पहला प्राइवेट प्लेयर है। मार्च 2022 से कंपनी ने 200 से अधिक ड्रोन पायलटों को प्रशिक्षित किया है।

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।