ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessDrone stocks fly as Modi to distribute 15000 drones to women in next 3 years check details Business News India

सरकार के इस ऐलान के बाद रॉकेट बन गए ड्रोन कंपनी के शेयर, खरीदने की मची लूट

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दो सालों के लिए 15,000 महिला स्वयं सहायता समूहों (SHG) को ड्रोन उपलब्ध कराने की एक केंद्रीय योजना को मंजूरी दे दी है।

सरकार के इस ऐलान के बाद रॉकेट बन गए ड्रोन कंपनी के शेयर, खरीदने की मची लूट
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दो सालों के लिए 15,000 महिला स्वयं सहायता समूहों (SHG) को ड्रोन उपलब्ध कराने की एक केंद्रीय योजना को मंजूरी दे दी है। इस खबर के बाद आज बुधवार को ड्रोन कंपनी के शेयरों में तगड़ी तेजी देखने को मिली। ड्रोनाचार्य एरियल इनोवेशन से लेकर आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी तक  में जमकर खरीदारी हुई। ड्रोनाचार्य एरियल इनोवेशन के  शेयर  आज 4% से अधिक और आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी के शेयर 3 प्रतिशत चढ़ गए। वहीं, इन्फो एज के शेयर में 0.3 प्रतिशत की तेजी रही। 

क्या है डिटेल 
सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इस संबंध में निर्णय किया गया। ठाकुर ने कहा, ''योजना का मकसद 2024-25 से 2025-2026 के दौरान किसानों को कृषि उद्देश्य के लिए किराए की सेवाएं प्रदान करने के लिए 15,000 चयनित महिला एसएचजी को ड्रोन प्रदान करना है।''

पावर शेयर में तूफानी तेजी, एक ही दिन में ₹1000 के पार चला गया भाव, 245% चढ़ चुका है शेयर

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, योजना के तहत स्वीकृत पहल 15,000 एसएचजी को स्थायी व्यवसाय तथा आजीविका सहायता प्रदान करेगी। इससे वे प्रति वर्ष कम से कम 1,00,000 रुपये की अतिरिक्त आय अर्जित करने में सक्षम होंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने 15 अगस्त को अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में लाल किले से एसएचजी को ड्रोन प्रौद्योगिकी से सशक्त बनाने की घोषणा की थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें