Hindi NewsBusiness NewsDreamFolks IPO share Allotment on 1 september GMP 98 rupees investors cheers

कल होगा इस कंपनी के IPO के शेयरों का अलॉटमेंट, GMP देख निवेशक गदगद

सबकी निगाहें ड्रीमफोक्स आईपीओ की लिस्टिंग पर टिकी हुई हैं। कंपनी के शेयरों के अलॉटमेंट (Share Allotment) कल होगा। बता दें, कंपनी का आईपीओ (IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए 26 अगस्त तक खुला था।

कल होगा इस कंपनी के IPO के शेयरों का अलॉटमेंट, GMP देख निवेशक गदगद
Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीWed, 31 Aug 2022 10:47 AM
हमें फॉलो करें

शेयर बाजार में इस साल निवेशकों अच्छा रिटर्न नहीं मिला है। एलआईसी जैसी कंपनियों के आईपीओ से भी सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है। अब सबकी निगाहें ड्रीमफोक्स आईपीओ की लिस्टिंग पर टिकी हुई हैं। कंपनी के शेयरों के अलॉटमेंट कल होगा। बता दें, कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 26 अगस्त तक खुला था। आखिरी दिन कंपनी के आईपीओ को 56.69 गुना अधिक सब्सक्राइब किया गया था।

ग्रे मार्केट में कैसा है रिस्पांस? 

कंपनी के आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए अच्छी बात यह है कि ग्रे मार्केट में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। ग्रे मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार ड्रीम फोक्स का आईपीओ 98 रुपये के प्रीमियम पर आज यानी 6 सितंबर को ट्रेड कर रहा है। पिछले दिनों के मुकाबले कीमतों में गिरावट जरूर आई है। लेकिन अभी रिस्पांस पॉजिटिव दी दिखाई दे रहा है। 

एंकर इनवेस्टर्स से कपंनी ने जुटाए थे 253 करोड़ रुपये

ड्रीमफोक्स सर्विसेज के आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) कोटा 70.53 गुना सब्सक्राइब हुआ था। वहीं, रिटेल इनवेस्टर्स कैटेगरी में 43.66 गुना बोलियां मिली थी। जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कोटा में 37.66 गुना बिड्स मिली थी। ड्रीमफोक्स सर्विसेज ने अपने पब्लिक इश्यू से पहले एंकर इनवेस्टर्स से 253 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी का आईपीओ 24 अगस्त 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ था। 

कैसी है कंपनी की फाइनेंशियल स्थिति

31 सितंबर 2021 तक के आंकड़ों के अनुसार कंपनी की नेट वर्थ 64.7 करोड़ रुपये था। कंपनी को रेवन्यू सितंबर 2021 की तिमाही के दौरान 85.1 करोड़ रुपये का रहा था। वित्त वर्ष 2021 में कंपनी को 105.6 करोड़ रुपये का रेवन्यू हुआ था। जोकि वित्त वर्ष 2020 की तुलना में कम है। तब कंपनी का रेवन्यू 367.04 करोड़ रुपये का हुआ था। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें