Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़DRC Systeam Ltd is giving 2 bonus shares on 1 share record this week

1 शेयर पर 2 बोनस शेयर दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड इसी हफ्ते, कीमत 100 रुपये से कम

Bonus Share 2024: बोनस शेयर पर दांव लगाने वाले निवेशक ध्यान दें। इस हफ्ते शेयर बाजार में डी आर सी सिस्टम्स लिमिटेड (DRC Systeam Ltd) एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करने जा रहा है।

1 शेयर पर 2 बोनस शेयर दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड इसी हफ्ते, कीमत 100 रुपये से कम
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 25 Feb 2024 11:41 AM
हमें फॉलो करें

Bonus Share: बोनस शेयर पर दांव लगाने वाले निवेशक ध्यान दें। इस हफ्ते शेयर बाजार में डी आर सी सिस्टम्स लिमिटेड (DRC Systeam Ltd) एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करने जा रहा है। कंपनी ने कहा है कि योग्य निवेशकों को 1 शेयर पर 2 बोनस शेयर दिया जाएगा। निवेशेकों के नजरिए से अच्छी बात यह है कि कंपनी के शेयरों का भाव 100 रुपये से कम का है। 

कब है रिकॉर्ड डेट? 

डी आर सी सिस्टम्स लिमिटेड ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि 1 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 2 शेयर बोनस के तौर पर दिया जाएगा। कंपनी ने इस बोनस इश्यू के लिए 27 फरवरी की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी जिन निवेशकों का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में इस दिन रहेगा उन्हें ही बोनस शेयर का लाभ मिलेगा। 

10 टुकड़ों में बंट चुका है शेयर 

कंपनी इससे पहले 2022 में सुर्खियों में थी। कंपनी मार्च 2023 में एक्स-स्प्लिट स्टॉक के तौर पर ट्रेड की थी। तब कंपनी ने 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों को 10 हिस्सों में बांट दिया था। जिसके बाद फेस वैल्यू 1 रुपये प्रति शेयर हो गई थी। 

1 साल में पैसा किया डबल 

डी आर सी सिस्टम्स लिमिटेड के शेयरों का भाव शुक्रवार को बीएसई में बाजार बंद होने के समय पर 67 रुपये पर था। 20 और 21 फरवरी को कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लगा था। पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 112 प्रतिशत की तेजी आई है। वहीं, 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले इंवेस्टर्स ने अबतक 68 प्रतिशत बनाया है। 

निवेशकों के नजरिए से अच्छी बात यह है कि कंपनी के शेयरों की कीमतों में 1 महीने के दौरान 16 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। शेयर बाजारों में कंपनी का 52 वीक हाई 71.15 रुपये और 52 वीक लो लेवल 27.66 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी का मार्केट कैप 295.84 करोड़ रुपये का है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें